23 APRTUESDAY2024 3:13:58 PM
Nari

Destination Wedding के लिए परफैक्ट है भारत के ये 6 रिजार्ट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 10 Sep, 2018 03:18 PM
Destination Wedding के लिए परफैक्ट है भारत के ये 6 रिजार्ट

डेस्टिनेशन वैडिंग का चलन आजकल लोगों में खूब देखने को मिल रहा है। बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर आम लोग तक आजकल डेस्टिनेशन वैंडिग करना चाहते हैं।  डेस्टिनेशन वैडिंग न केवल एंटरटेनमेंट का बड़ा जरिया है बल्कि यह शादी के यादगार पल भी है इसलिए ज्यादा लोगों में इस वैडिंग का काफी क्रेज देखने को मिलता है।

 

अगर आप भी डेस्टीनेशन वेडिंग करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको भारत के कुछ बेहतरीन रिजार्ट के बारे में बताएंगे। यहां की खूबसूरती न सिर्फ आपको बल्कि शादी में शामिल होने वाले मेहमानों को भी खूब भाएगी। इतना ही नहीं, डेस्टिनेशन वेडिंग के ये खूबसूरत और रोमांटिक रिजार्ट आपकी शादी में रोमांस भर देंगे।

 

1. Rambagh Palace
भारत में सबसे रोमांटिक वेडिंग डेस्टिनेशन में से एक है रामबाग पैलेस। जयपुर के इस रिजार्ट में आप रॉयल वेडिंग का अनुभव ले सकते है। रोमांटिक और खूबसूरत रिजार्ट में से एक इस पैलेस में आपकी शादी परफैक्ट और यादगार रहेगी।

PunjabKesari
PunjabKesari

2. Jai Mahal Palace
जयपुर के इस रिजार्ज को भी सबसे खूबसूरत पैलेस में एक माना जाता है। 18 एकड़ तक फैले इस खूबसूरत रिजार्ट में मुगल गार्डन के अलावा अद्भुत वास्तुकला और मॉर्डन सुविधाएं भी है।

PunjabKesari
PunjabKesari

3. City Palace
अगर आप उदयपुर में शादी की लोकेशन ढूंढ रहे हैं तो सिटी पैलेस आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन है। सिर्फ शादी ही नहीं, उदपुर का ये रिजार्ट प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए भी बिल्कुल परफैक्ट है।

PunjabKesari

Picture Credit: Stories 

PunjabKesari

4. Suryagarh
जैसलमेर का सूर्यगढ़ रिजार्ट भी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए परफैक्ट है। यहां आपको शादी के फंक्शन के लिए पूल, लक्जरी रूम, बड़ी गार्डन जैसी सविधा मिलेगी। इतना ही नहीं, शादी से पहले रिलैक्स करने के लिए जहां स्पा और योगा रूम भी हैं।

PunjabKesari
PunjabKesari

5. Fort Rajwada
शादी वेडिंग करना चाहते हैं तो जोधपुर का राजवाड़ा किला भी बिल्कुल सही है। यहां आपके हर फंक्शन को शादी टच दिया जाता है। यहां की 450 साल पुरानी दीवारों पर की गई नक्काशी भी आपकी डैकोरेशन को खास टच देगी। इस पैलेस की टीम खानपान, थीम डैकोरेशन, रहने का इंतजाम और मनोरंजन का खास ख्याल रखती है।

PunjabKesari
PunjabKesari

6. Jim Corbett National Park
अगर आप प्रकृति से ज्यादा इम्प्रैस रहते है तो उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क सबसे बढ़िया लोकेशन है। यहां कई कैंप्स हैं जहां का लुत्फ आपके मेहमान उठा सकते हैं।

PunjabKesari
PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News