15 DECSUNDAY2019 1:24:55 PM
Nari

देश का सबसे महंगा बाजार, 243 डॉलर अदा कर किराए पर मिलती है दुकान

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 25 Nov, 2019 04:09 PM
देश का सबसे महंगा बाजार, 243 डॉलर अदा कर किराए पर मिलती है दुकान

जब भी शॉपिंग की बात आती है तो आपने मार्केट  में सबसे महंगी ज्वेलरी, ड्रेस, जूते के बारे में तो सुना होगा लेकिन आज हम आपको देश के सबसे महंगे बाजार के बारे में बताएंगे। जी हां, सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन सच है  दिल्ली की खान मार्केट  देश का सबसे महंगा बाजार है। वैश्विक संपत्ति सलाहकार कंपनी कुशमैन एंड वेकफील्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार यह दुनिया में 20 वें स्थान पर है। पिछले साल हुई रेकिंग में यह 21वें स्थान पर रहा था। 

 

PunjabKesari,nari

 

243 डॉलर प्रति वर्गफुट है किराया

खान मार्केट  में दुकान लेने के लिए एक साल का खर्च 243 डॉलर प्रति वर्गफुट है। वहीं पिछले साल इसका किराया 237 डॉलर प्रति वर्गफुट था। इस बाजार में देश के लोग कम और बाहर के सैलानी अधिक देखने को मिलते है। इसका कारण यह है कि यहां पर दूसरे मार्केट  के मुकाबले सबसे अधिक महंगा समान मिलता है। यह बाजार जितना महंगे प्रोडक्ट की शापिंग के लिए मशहूर है उससे अधिक यह वहां किराए पर मिलने वाली दुकानों के लिए भी हैं।

 

PunjabKesari,nari

 

नेता से अभिनेता तक की है पसंद 

खान मार्केट की खासियत की बात करें तो यहां पर हर ब्रैंड से लेकर कंपनी तक का समान मिल जाता है। यह बाजार नेता से लेकर अभिनेता तक की खास पसंद है। यहां पर अक्सर ही कोई न कोई नेता, अभिनेता, लेखक शॉपिंग करते हुई नजर आते है। लोगों के बीच बढ़ती हुई पहचान के कारण हर साल यहां पर दाम भी बढ़ते रहते है। 

PunjabKesari,nari

पहले नंबर पर रहा हांग-कांग का बाजार 

वहीं सबसे महंगे रेकिंग वाले बाजार की बात करें तो इसमें हांग-कांग का कॉजवे बे शामिल है। जिसमें वार्षिक खर्च 2,745 डॉलर प्रति वर्गफुट है। इसमें दूसरे नंबर पर न्यूयॉर्क का अपर फिक्थ एवेन्यू रहा जिसमें 2,250 डॉलर प्रति वर्गफुट वार्षिक किराया है।तीसरे नंबर पर लंदन का न्यू बॉन्ड स्ट्रीट है, जिसका वार्षिक किराया  तकरीबन 1,714 डॉलर प्रति वर्गफुट है। पेरिस का एवेन्यू डेस चैम्प्स एलिसेस चौथे, इटली का मिलान पांचवा नंबर पर रहा।

 

PunjabKesari,nari
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News