18 APRTHURSDAY2024 7:31:51 AM
Nari

दूरियां नहीं, कपल्स में प्यार बढ़ाती हैं छोटी-मोटी लड़ाइयां!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 05 Oct, 2018 01:47 PM
दूरियां नहीं, कपल्स में प्यार बढ़ाती हैं छोटी-मोटी लड़ाइयां!

कहते है कि रिश्तों में लड़ाईयां दरार पैदा करती हैं इसलिए हर कपल्स में प्यार होना जरूरी है। मगर जरूरत से ज्यादा मिठास और अपनेपन से भी रिश्तों में घुटन सी महसूस होने लगती है। ऐसे में रिश्ते को मजबूत करने के लिए छोटी-मोटी तकरार होना तो लाजिमी है। चलिए आज हम आपको उन्हीं तकरार के बारे में बताते है जो आपके रिश्ते से बोरियत को तो दूर रखेगी साथ ही रिश्ता मजबूत भी बनाए रखेगी।

1. कम्युनिकेशन गैप 

PunjabKesari
कम्युनिकेशन यानी संवाद, हर रिश्ते के लिए जरूरी है। अगर पति-पत्नी के बीच बातचीत ही न हो तो रिश्ता बोरिंग लगने लगते है और एक-दूसरे के प्रति गलतफहमियां भी बढ़ जाती है। अगर आपका पार्टनर भी आपसे कम बात करता है तो इस बात पर उससे झगड़ा करना तो लाजिमी है।

2. काम की टेंशन 
अगर आप दोनों वर्किंग हैं तो घर के काम दोनों को मिल बांट कर करने चाहिए। अगर आप ऑफिस के साथ घर की जिम्मेदारी भी अकेले ही संभाल रही हैं तो पार्टनर से लड़ने का पूरा हक है। झगड़ा नहीं तो कम से कम उनके सामने अपनी शिकायत तो जाहिर करें। 

3. अकेलेपन को लेकर 

PunjabKesari
बिजी लाइफस्टाइल अक्सर अकेलेपन का एहसास ही नहीं होता। मगर आप दोनों में से किसी एक को अकेलापन महसूस हो तो पार्टनर से अपनी इस बात को जाहिर जरूर करें। पार्टनर से खुलकर बात करें या यूं मन की भड़ास निकाल लें।

4. दोस्तों को लेकर झगड़ा
दोस्तों या रिश्तेदारों की वजह झगड़ता न हो ऐसा कभी हो सकता है क्या? फ्रेंड सर्कल में एक दोस्त ऐसा जरूर होता है, जिसे उसका पार्टनर पसंद नहीं करता। आपस में बात कर इस मुद्दे को सुलझा लें लेकिन किसी तीसरे व्यक्ति को बीच में न लेकर आए।

5. पैसे को लेकर झगड़ा

PunjabKesari
रिलेशनशिप में स्ट्रेस की एक वजह पैसा भी होता है। एक-दूसरे के साथ अपना फाइनेंशियल प्लान शेयर करते रहें। एक-दूसरे की जरूरतों को समझने की कोशिश करें। मगर उसकी वजह से रिश्ते में दरार कभी न आने दें। 

6. शारीरिक संबंध 
कभी-कभार ऐसा भी होता है कि दोनों पार्टनर्स में से एक इंटीमेट होने को तैयार नहीं होता। हो सकता है उसे किसी बात की टेंशन या कोई बात सता रही हो लेकिन ऐसा रोज होता है तो थोड़ा लड़ाई- झगड़ा होना लाजिमी है। 
  


 

Related News