24 APRWEDNESDAY2024 12:38:26 AM
Nari

कोई फूलों तो कोई पेड़ों से है ढ़की, ये हैं दुनिया की 5 रंग-बिरंगी सुरंगे

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 16 Jul, 2018 04:00 PM
कोई फूलों तो कोई पेड़ों से है ढ़की, ये हैं दुनिया की 5 रंग-बिरंगी सुरंगे

शहरों के बीच कनेक्टिविटी करने में सुरंगों का अहम रोल होता है। कई शहरों पर सड़क की तंगी के कारण सुरंगें बनाई जाती है लेकिन कुछ जगहों को खूबसूरत दिखाने के लिए सुरंगों का निर्माण किया जाता है। आज हम ऐसी सुरंगों के बारे में बताएंगे, जो फूलों और पेड़ों से बनाई हैं। इन सुरंगों को देखभाल हर कोई हैरत में पेड़ जाता है। इसके अलावा इन जगहों पर आप पार्टनर के साथ हसीन पल बिता सकते हैं और अपना रोमांटिक फोटोशूट भी करवा सकते हैं। आइए देखते है दुनिया सबसे खूूबसूरत सुरंगे। 

 


1. Sakura Tunnel, Japan (सकुरा सुरंग, जापान)

PunjabKesari

PunjabKesari
यह खूबसूरत सुरंग 'cherry blossom' यानी सकुरा के पिंक और व्हाइट रंगों के फूलों से बनी हुई हैं, जिसे देखना जापान की एक परंपरा है। यह सुरंग हमेशा से टूरिस्टों के आकर्षण का केन्द्र रही हैं। अगर आप भी पार्टनर के साथ जापान जा रहे है तो इस सुरंग को देखना बिल्कुल न भूलें।

 

2.  Cypress Tunnel, California (साइप्रस सुरंग, कैलिफ़ोर्निया)

PunjabKesari

साइप्रस सुरंग कैलिफ़ोर्निया में प्वाइंट रेयस में स्थित है और अमेरिका में सबसे सुंदर प्रकृति की रचनाओं में से एक है। पेड़ों से बनी इस प्राकृतिक सुंगर में से सड़क गुजरती है, जिसमें से गुजरना किसी रोमांच से कम नहीं है। 

 

3. Cherry Blossom Tunnel, Germany( चेरी ब्लॉसम टनल, जर्मनी)

PunjabKesari

PunjabKesari
चेरी के फूलों की यह जादुई सुरंग सिर्फ जापान में ही नहीं बल्कि जर्मनी के बॉन शहर में चेरी ब्लॉसम सुरंगों देखी जा सकती हैं। इस सुरंग का नजारा आप तब ले सकते है, जब गर्मियों में चेरी के फूल खिलते हैं। 

 

4. Tunnel of love, Ukraine(टनल ऑफ लव, यूक्रेन)

PunjabKesari 
टनल ऑफ लव यानि प्यार की सुरंग को खासकर प्यार करने वालों के लिए बनाया गया है। पश्चिमी यूक्रेन में बनी इस प्यार की सुरंग के बीचों-बीच में से रेल गुजरती है। 
इस टनल की लंबाई करीब 3 कि.मी है, जोकि किसी जन्नत से कम नहीं है। 

 

5. Jacarandas Walk, South Africa 

PunjabKesari

PunjabKesari
जोहान्सबर्ग में हर साल जकरंदस का खूबसूरत नजारा देखने लायक होता है। इस खूबसूरत सुरंग को देखने के लिए अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका का ट्रिप लगाए। 
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News