19 APRFRIDAY2024 9:59:07 PM
Nari

Travel Time: अगर करेंगे इस शहर की सैर तो नहीं करेगा वापस लौटने का मन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 19 Aug, 2018 05:15 PM
Travel Time: अगर करेंगे इस शहर की सैर तो नहीं करेगा वापस लौटने का मन

दुनिया के सबसे खूबसूरत और फेमस विदेशी डेस्टिनेशन में से एक है लॉस एंजिल्स। यहां का खुशनुमा मौसम, दूर-दूर तक फैले समु्द्र तट और घूमने-फिरने के बेहतरीन पर्यटन स्थल हर किसी का मन मोह लेते हैं। इतना ही नहीं, आप यहां कई एडवेंचर्स स्पोर्ट्स का मजा भी ले सकते हैं। गर्मियों की छुट्टियों का मजा लेने के लिए लॉस एंजिल्स किसी जन्नत से कम नहीं है।
 

जिंदादिल शहर है लॉस एंजिल्स
अपनी खूबसूरती और प्राकृतिक सुदंरता के कारण लॉस एंजिल्स को जिंदादिल शहर माना जाता है। यहां आप न सिर्फ समुद्र की लहरों पर सर्फिग कर सकते हैं बल्कि यहां पहाड़ों पर ट्रैकिंग का आनंद भी उठा सकते हैं। यहां के सुंदर समु्द्री तट, नेशनल पार्क और एम्यूजमेंट पार्क तो आपको बिल्कुल नई दुनिया में ले जाने का अहसास दिलाएंगे। 'सिटी ऑफ एंजेल्स' के नाम से भी पहचाना जाने वाला यह शहर चारों ओर से पहाड़, घाटी और जंगल से घिरा हुआ है। पैसिफिक महासागर के अलावा इसके निकट रेगिस्तान भी है, जोकि टूरिस्ट को अपनी तरफ अट्रैक्ट करता है।

PunjabKesari

नाइट लाइफ के लिए है मशहूर 
लॉस एंजिल्स नाइट पार्टी, रेस्टोरेंट और आर्ट शो के लिए भी दुनियाभर में मशहूर है। आप यहां पर रात के समय भी बेफ्रिक होकर घूम सकते हैं क्योंकि यहां सुरक्षा का पूरा इंतजाम है। इतना ही नहीं, आप यहां के नाइट क्लब में खूब एंजॉय कर सकते हैं।

PunjabKesari

डिज्नी की दिलचस्प दुनिया 
यहां का डिज्नी कैलिफोर्निंया एडवेंचर पार्क भी दुनियाभर में फेमस है। आप यहां मिकी के टूनटाउन पर जाकर बच्चों को उनके पसंदीदा काटूर्न कैरेक्टर, जैसे- मिकी माउस और डोनाल्ड डक का किरदार निभाने वाले पात्रों से मिलवा सकते हैं।

PunjabKesari
PunjabKesari

लॉस एंजिल्स काउंटी म्यूजियम ऑफ आर्ट
आर्ट लवर्स को को लॉस एंजिल्स काउंटी म्यूजियम ऑफ आर्ट देखने का मौका भी नहीं छोड़ना चाहिए। यह पश्चिमी संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे बड़े आर्ट म्यूजियम में से एक है। इस म्यूजियम में टूरिस्ट के मनोरंज के लिए उन्हें फिल्म और कॉन्सर्ट सीरीज भी दिखाई जाती हैं।

PunjabKesari

इसलिए भी खास है लॉस एंजिल्स
अमेरिका में स्थित इस शहर को भी फैशन सिटीज में स्थान दिया गया है। यह शहर अपने डेनिम स्टाइल के मशहूर है। घूमने के लिए यहां यूनिवर्सल स्टूडियो हॉलीवुड, ग्रिफिथ पार्क, डिजनीलैंड रिजॉर्ट, सांता मोनिका, इतिहासिक संग्रहालय और कैलिफोर्निया साइंस सेंटर है। इसके अलावा आप यहां माउंट क्लाइबिंग का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari

टैम्स गार्डन चीनी रेस्तरां देखें
घूमने-फिरने के साथ-साथ आप यहां के टैम्स गार्डन चीनी रेस्तरां में खाने का मजा भी ले सकते हैं। यह शहर के बेहतरीन रेस्तरां में से एक है। यहां आप वेजिटेरियन और नॉनवेज दोनों तरह तरह का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News