16 APRTUESDAY2024 5:51:47 PM
Nari

विदेश में घूमने का है प्लान तो देखना न भूलें ये 10 खूबसूरत जगहें

  • Updated: 14 May, 2018 12:04 PM
विदेश में घूमने का है प्लान तो देखना न भूलें ये 10 खूबसूरत जगहें

विदेशों में धूमने के लिए एक से बढ़कर एक खूबसूरत जगहें है। गर्मियों में घूमने के लिए आप ऐसी ही खूबसूरत जगहों का ट्रिप प्लान करते हैं। हम भी आज आपको इस लिस्ट में ऐसी ही कुछ शानदार जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाकर आपका वापस आने का मन नहीम करेगा। अगर आप भी विदेशों में घूमने का प्लान रहे हैं तो इन जगहों को देखना न भूलें।
 

1. Canada, Banff National Park
पहाड़, ग्लेशियल, साफ पानी की झील देखने के लिए कनाडा के राष्ट्रीय उद्यान में जरूर जाएं। इस नेशनल पार्क की फेयरमोंट चेटौ झील के किनारे आराम का मजा और शानदार दृश्यों को देख सकते हैं।

PunjabKesari

2. Iceland, Blue Lagoon
रिक्जेविक शहर के दक्षिण-पश्चिम में स्थित आइसलैंड के प्रसिद्ध ब्लू लैगून को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते है। यहां आप समुद्र के पानी को ट्रेडमार्क रंग में देख सकते हैं, जोकि इसकी सुदंरता को और बी बढ़ाता है।

PunjabKesari

3. Italy, Amalfi Coast
गर्मियों की छुट्टियों में फुल एंजॉय करने के लिए यह शहर बिल्कुल परफेक्ट है। वैसे तो इटली में घूमने के लिए बहुत से जगहें है लेकिन अमाल्फी कोस्ट में आप पहाड़, कस्बें और पॉजिटानो को एक साथ देखने का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

4. French Polynesia, Bora Bora
इस आइलैंड पर पानी के ऊपर बने घरों में आप अपने वीकेंड को आराम से स्पेंड कर सकते है। फिरोजा लागोन, कोरल रीफ और ओवरवॉटर बंगलों के कारण यह खूबसूरत द्वीप स्वर्ग से कम नहीं लगता है।

PunjabKesari

5. Newzealand, Fiordland National Park
इस पार्क में आप चारों तरफ हरियाली से ढके खूबसूरत पहाड़ देख सकते हैं। फिओर्डलैंड नेशनल पार्क लुपिन-स्पॉटिंग जाने के लिए यह जगहें सबसे खूबसूरत शहरों में है। यहां आप मिलफोर्ड साउंड का अजीबो-गरीब घर भी देख सकते हैं।

PunjabKesari

6. Myanmar, Bagan
म्यांमार में आप चारों तरफ फैली हरियाली, धार्मिल स्थल, बौद्ध मंदिर और प्राचीन पगोडों को देख सकते हैं। इसके अलावा आप यहां हॉट एयर बैलून में घूमने का मजा ले सकते हैं। आसमान की ऊंचाई से इस शहर की खूबसूरत को देखने का मजा सबसे अलग है।

PunjabKesari

7. Brazil, Fernando De Noronha
खूबसूरत होने के साथ ही यह देश दुनिया के सबसे विविध जीवों का देश माना जाता है। दुनिया की सबसे बडी़ नदी अमेज़न और अमेजन जंगल ब्राजील में ही मौजूद हैं। यहां आप ज्वालामुखीय द्वीप समूह, समुद्र किनारे सफेद रेत, समुद्री कछुएं-डॉल्फिन और क्रिस्टल की तरह साफ पानी को देख सकते हैं।

PunjabKesari

8. China, Beijing, Forbidden City
चीन की बीजिंग शहर में स्थित इस छोटी-सी फोरबिडन सिटी को देखने के लिए हर साल कई टूरिस्ट आते हैं। इस प्राचीन शहर में आप शाही महल और प्राचीन चीनी वास्तुकला का अद्भुत नमूना देख सकते हैं।

PunjabKesari

9. Australia, Great Ocean Road
ऑस्ट्रेलिया घूमने जा रहे हैं तो इस जगहे पर ड्राइब करना न भूलें। मेलबोर्न पश्चिम में समुद्र तट और पहाड़ों पर से होते हुए इस रोड़ का सफर आपके ट्रिप को दोगुणा कर देगा। इस तट के साथ-साथ टूरिस्ट यहां ग्रेट ओटवे नेशनल पार्क को देखने के लिए भी आते हैं।

PunjabKesari

10. Arizona, Havasu Falls
अपनी खूबसूरत के लिए मशहूर यह वॉटरफॉल आपको गर्मियों में भी ठंडक का अहसास करवाएगा। ग्रांड कैन्यन नेशनल पार्क के स्थित इस वॉटरफॉल में आप नीरे, हरे पानी में तैरने का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News