19 APRFRIDAY2019 12:33:58 AM
Nari

2019: ट्रेंड में रहेंगे ये नाम, अपने नन्हे के लिए करें चूज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 08 Dec, 2018 06:53 PM
2019: ट्रेंड में रहेंगे ये नाम, अपने नन्हे के लिए करें चूज

बच्चे अपने घर में बहुत सारी खुशियां लेकर आते हैं। अपने लाडले को मां-बाप एक अलग नाम से बुलाते हैं लेकिन जब नामकरण की बारी आती है तो वह सोच में पड़ जाते हैं। मां-बाप अपने बच्चे का एेसा नाम रखना चाहते है जो मॉडर्न, यूनिक होने के साथ-साथ अर्थपूर्ण भी हो। ऐसे में आज हम आपको बेबी गर्ल और ब्वॉय के कुछ नाम बताएंगे, जो मिनिंगफुल होने के साथ ही ट्रैंडी भी होंगे। वहीं, 2019 में बच्चों के ये नाम ट्रैंड में रहेंगे।

बेबी गर्ल के नाम

PunjabKesari

अगर आप अपनी बेबी गर्ल का नाम रखने को लेकर चिंतित है तो आप यहां से ढेरों आइडियाज ले सकते हैं।
-अगर आप अपनी बेबी गर्ल का नाम 'A' यानि 'अ' पर रखना चाहते हैं तो आयत (Aayat), अहाना और आरिया (Aria) रख सकते हैं। जहां आयत एक आकृति होती है वहीं, अहाना का मतलब, दिन में पैदा होना या उजाला होता है। इसके अलावा आरिया नाम का मतलब मधुर गीत होता है।

-अगर आप अपनी बेबी गर्ल का नाम 'B' यानि 'ब' पर रखना चाहते हैं तो उसके लिए बानी (Bani) या बबली (Babli) सही रहेगा। बानी का मतलब भाषा और बबली नाम का मतलब चुलबुली होता है।

-आप अपनी बेबी गर्ल का नाम गीत (Geet- संगीत या सॉन्ग) भी रख सकते हैं। वहीं आप अपनी बच्ची के लिए कोई यूनिक नाम सोच रहे हैं तो इवाना (Ivana) व इजना (Izna) भी परफेक्ट ऑप्शन है।

PunjabKesari

-ट्रैडिशनल नाम रखने की सोच रहे हैं तो आप मीरा (Meera), मेया (Meeya), मेहर (Meher) जैसे नाम भी चूज कर सकते हैं।

-2019 में बेबी गर्ल्स के नव्या (Navya), नयासा (Naysa), कियारा (Kiara- इसका अर्थ है काले बालों वाली), प्रिषा (Prisha), रियोना (Riona), रायना (Riana) और रूमी (Rumi) भी ट्रैंड करने वाले हैं। ऐसे में आप इनमें से भी बेबी गर्ल के नाम चुन सकते हैं।

-सपर्धा (Spardha) शगुन (Shagun), सायरा (Saira), समायरा (Samaira), तृशा (Trisha) और तारा (Tara) भी बेबी गर्ल के ट्रैंडी नामों में से एक है।

-आप अपनी प्यारी-सी बेबी गर्ल के लिए वन्या (Vanya), वाणी (Vani) वेदांशी (Vedanshi- वेदो के मानने वाली) या जोया जैसे ट्रैंडी नाम भी चूज कर सकती हैं।

PunjabKesari

बेबी ब्वॉय के नाम

अगर आपके घर बेबी ब्वॉय आया है और आप उसके लिए कोई ट्रैंडी व यूनिक नाम सोच रहे हैं तो आप यहां से कई आइडियाज ले सकते हैं। आने वाले समय में बेबी ब्वॉय के ये नाम ट्रैंड में रहने वाले हैं।
-'A' यानि 'अ' पर अपने बेटे का नाम रखने चाहते हैं तो अब्राहम (Abram), आर्यन (Aryan), अरमान (Armaan), एडविक (Advik) और एरिन (Arin) उसके लिए बिल्कुल परफेक्ट ऑप्शन है।

-2019 में बेबी ब्वॉय के हिमांक (Himank), हृदय (Hriday), ह्रीदान (Hridaan) और इवान (Ivan) जैसे नाम भी काफी ट्रैंड में रहने वाले हैं ऐसे में आप इनमें से भी कोई नाम चूज कर सकते हैं।

PunjabKesari

- अगर आप अपने बेटे का कोई सिंपल और ट्रैंडी नाम रखना चाहते हैं तो कबीर (Kabir), कीआन (Kiaan), नीर (Neer) प्रियांक (Priyank), राजवीर (Rajvir), रूशील (Rushil) और रूहान (Ruhaan) जैसे नाम चूज कर सकते हैं।

-श्लोक (Shlok), शब्द (Shabd) और सार्थक (Sarthak) जैसे ट्रैंडी नाम भी बेबी ब्वॉय के लिए बिल्कुल सही है।

-आप अपने क्यूट से बेबी ब्वॉय के लिए तैमूर (Taimur) और वेदांत (Vedant) जैसे नाम भी चूज कर सकते हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad