14 OCTMONDAY2019 11:07:00 AM
Nari

कंगाली की वजह बनती हैं आपकी ये गलत आदतें !

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 01 Oct, 2019 04:06 PM
कंगाली की वजह बनती हैं आपकी ये गलत आदतें !

व्यक्ति द्वारा की गई मेहनत का फल भगवान उसे एक न एक दिन जरुर देता है यानि उस व्यक्ति पर देवी लक्ष्मी की कृपा बरसने लगती है। वहीं कहीं ऐसा भी देखने को मिलता है कि अच्छा-खासा कारोबार होने के बावजूद व्यक्ति धीरे-धीरे कंगाल होने लगता है। शास्त्रों के मुताबिक ऐसा रोजमर्रा की जिंदगी में की गई छोटी-छोटी गलतियों की वजह से होता है। आइए आज जानते हैं भला ऐसी वो कौन-कौन सी गलतियां हैं जिनकी वजह से व्यक्ति का कमाया हुआ धन धीरे-धीरे कम होने लगता है। 

रविवार को न करें ये गलतियां

रविवार के दिन कांच या फिर तांबे के बर्तन में भोजन करना अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से व्यक्ति के मान-सम्मान को हानि पहुंचती है। साथ ही इस दिन घर में रखे तुलसी के पौधे को पानी नहीं देना चाहिए। इससे घर की सुख-स्मृद्धि में बाधा उत्पन्न होती है।

PunjabKesari,nari

सूर्योदय के बाद उठना

ज्यादातर लोग कामकाज के चक्कर में रात के वक्त देर तक जागते और फिर सुबह देर से उठते हैं। किसी व्यक्ति के पास धन दौलत चाहे जितना भी हो अगर वह सूर्योदय के बाद जागता है तो धीरे-धीरे इस चीज का असर उसकी धन संपदा पर पड़ने लगता है।

कांटेदार पौधे

किसी भी तरह के कांटेदार पौधे भूलकर भी घर में ना रखें। आप चाहें तो ऐसे पौधों को घर के बाहर रख सकते हैं। घर के अंदर कांटेदार पौधे रखने से घर में नेगेटिविटी फैलती है जिसका सीधा असर आपके कारोबार पर पड़ता है। 

PunjabKesari,nari

मंदिर में रात भर रखे फूल

घर में जब भी मंदिर बनवाएं तो उसकी साफ-सफाई और देखभाल का भी पूरा ध्यान रखें। भगवान को अर्पित फूल जब मुरझा जाएं तो उन्हें उठाकर बहते जल में बहा दें या फिर किसी पौधे में डाल दें। इस तरह मुरझाए हुए फूल मंदिर में रखने से घर की खुशहाली कम होती है।

नियमित पूजा-पाठ है जरुरी

जिन घरों पर नियमित पूजा पाठ नहीं होती है वहां पर ज्यादा देर तक देवी लक्ष्मी वास नहीं करती हैं। रोजाना सुबह-शाम पाठ-पूजा करने से आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। साथ ही रोज भगवान को याद करने से जीवन में आने वाली अनेक कठिनाइयों का सामना आप खुलकर कर सकते हैं।

PunjabKesari,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News