17 NOVSUNDAY2019 2:10:29 PM
Nari

करवा चौथ पर लगाएं पोट्रेट व थ्री डी मेहंदी, तान्या ने दिए सजने संवरने के ढेरों टिप्स

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 17 Oct, 2019 10:34 AM
करवा चौथ पर लगाएं पोट्रेट व थ्री डी मेहंदी, तान्या ने दिए सजने संवरने के ढेरों टिप्स

करवाचौथ व्रत का पहला शगुन महिलाएं मेहंदी लगाकर करती हैं लेकिन अब त्योहार के मौके पर मेहंदी लगाने परंपरा के साथ फैशन भी बन चुका है। महिलाएं डिफरेंट व यूनिक डिजाइन्स की मेहंदी लगवाना पसंद करती है। इसी क्रेज को ध्यान में रखते हुए मेकअप आर्टिस्ट तान्या ने मॉडल टाऊन स्थित अपने तान्या मेकअप आर्टिस्ट सैलून  में स्पेशल मेहंदी आर्टिस्ट आरेंज किए है।



तान्या ने बताया कि जयपुर से स्पैशल आए हुए मेहंदी आर्टिस्ट खासतौर पर महिलाओं की पहली पसंद बने हुए पोट्रेट, मालवाड़ी, 3डी, जयपुरी मेहंदी डिजाइन बना रहे हैं। साथ ही तान्या ने करवा दिन को और भी स्पैशल बनाने के लिए महिलाओं को टिप्स दिए है जिससे की वह अपनी लुक को ओर भी सुंदर बना सकती हैं।

 

PunjabKesari,Nari

स्किन टोन के हिसाब से सही मेकअप करें चूज

तान्या ने बताया कि वैसे तो स्किन की केयर करने के लिए रुटीन में आपको ध्यान देना चाहिए। सिर्फ मेकअप ही नहीं अच्छी डाइट लेना व एक्सरसाइज करना भी बहुत जरूरी है। वहीं, मेकअप में महिलाएं अक्सर गलत फाऊंडेशन इस्तेमाल करती हैं। अपनी स्किन व गर्दन से मैच करते फाऊंडेशन का ही इस्तेमाल करें। चेहरे को गोरा दिखाने के फेयर फांऊडेशन का इस्तेमाल करने से बचें। मेकअप टिप्स देते हुए उन्होंने कहा कि वह आईज व चिक्स में ग्लिटर्स व हाइलाइटर का इस्तेमाल करें। इससे नैचुरल ग्लो बना रहेगा।

हेयरस्टाइल में गजरा स्टाइल की डिमांड

इस फेस्टिव में ज्यादातर महिलाएं ट्रडीशनल लुक को कैरी करना पसंद करती हैं। हेयरस्टाइल की बात करें तो बालों में गजरा लगाने का फैशन खूब ट्रैंड में हैं। बाल खुले छोड़े या हेयरबन बनाएं आप दोनों ही तरह बालों में गजरा कैरी कर सकती हैं।

PunjabKesari

ब्राइडल ब्यूटी और मेकअप टिप्स

तान्या ने ब्राइडल के लिए ब्यूटी व मेकअप टिप्स देते हुए बताया कि शादी की तारीख फिक्स होने के बाद सबसे पहले लड़की को अपनी स्किन की समस्या को समझ कर उसकी ट्रिटमेंट करवानी चाहिए। उसके साथ ही क्लींजर, टोनर, मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल भी करना चाहिए।

मेकअप के साथ हैल्दी डाइट व स्किन केयर भी जरूरी

महिलाओं को स्किन टिप्स देते हुए उन्होंने बताया कि सुबह व रात को सोने से पहले क्लींजर के साथ चेहरे को साफ जरूर करें। टोनर व मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें।
डाइट में हमेशा कलरफूल खाना लेना चाहिए जिससे त्वचा को पूरा पोषण मिल सकें। दिन में कम से कम 3 लीटर पानी जरुर पिएं, जिससे त्वचा में नमी की मात्रा बनी रही। स्किन को हैल्दी रखने के लिए 22 दिन बाद त्वचा के अनुसार, फेशियल व अन्य ट्रीटमेंट जरूर लें। 

Related News