14 OCTMONDAY2019 11:07:19 AM
Nari

अचीवमेंट : वुमेन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंची मैरीकॉम

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 10 Oct, 2019 05:59 PM
अचीवमेंट : वुमेन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंची मैरीकॉम

एशिया की सर्वश्रेष्ठ महिला एथलीट का खिताब हासिल करने वाली मैरी कॉम ने भारत के नाम एक ओर पदक पक्का कर लिया है। जीत की ओर कदम बढ़ाते हुए 6 बार विश्व चैंपियन बन चुकी मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने वुमेन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैपिंयनशिप 2019 के सेमिफाइनल में पहुंच चुकी हैं। इस प्रतियोगिता में मैरीकॉम ने 51 किलोग्राम भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में कोलंबिया के मुक्केबाज इंग्रीट  वेलेंशिया को 5-0 से हरा कर जीत हासिल की हैं। 

PunjabKesari,nari

मैरीकॉम की इस जीत के बाद भारत का इस प्रतियोगिता में एक मैडल पक्का हो चुका हैं। 36 साल की मैरी ने सेमीफाइनल में पहुंचने पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा  "मैं भारत के लिए मेडल पक्का करने के बाद बहुत खुश हूं। अब मेरा इरादा ओर बेहतर कर फाइनल में पहुंचने का है। यह मेरे लिए बेहद ही अच्छी बात थी, और अब मैं सेमीफाइनल में और सुधार कर उतरना चाहूंगी।" 

Watchful Mary! Calling in her experience as she takes on her opponent. Mary needs to up her speed and she looks to land clear punches on the Columbian. #PunchMeinHaiDum #aibaworldboxingchampionship #boxing pic.twitter.com/AZXcCyKcqD

— Boxing Federation (@BFI_official) October 10, 2019

पक्का किया अपना आठवां मैडल 

चैंपियनशिप में 7 मेडल जीत चुकी मैरी कॉम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के साथ अपना 8 वां मैडल भी पक्का कर लिया हैं। अब तक विश्व चैंपियनशिप में मैरी 6 मैडल जीत चुकी हैं। 48 किलोग्राम भार वर्ग में खेलते हुए उन्होंने एक सिल्वर मेडल जीता था। इसके बाद वह 51 किलोग्राम के वर्ग में खेलने के लिए उतरी हैं।

मैरी कॉम ने 2000 में मणिपुर के बॉक्सिंग कोट एम. नरजित से ट्रेनिंग लेते हुए बॉक्सिंग की शुरुआत की थी। बॉक्सिंग के इस सफर में 2003 में अर्जुन पुरस्कार, 2006 में पद्मश्री पुरस्कार, 2009 में राजीव गांधी खेल रत्न, 2013 में तीसरा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्मभूषण मैरी कॉम को दिया गया था। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News