21 JULSUNDAY2019 5:39:50 AM
Nari

ग्लोइंग स्किन के लिए ट्राई करें मैंगो के 5 होममेड फैशियल

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 07 Jul, 2019 12:28 PM
ग्लोइंग स्किन के लिए ट्राई करें मैंगो के 5 होममेड फैशियल

गर्मी के मौसम में सारा दिन एसी में बैठ रहने या बाहर घूमते हुए हम ऐसी क्रीम लेना पसंद करते है जो कि हमारी स्किन को सॉफ्ट रखने के साथ उसे धूप से भी बचा कर  रखती है। लेकिन अक्सर अधिकतर क्रीम के इस्तेमाल हमारे त्वचा के फायदेमंद होने के साथ नुकसानदायक भी सिद्ध होते है। ऐसे में आज आपको एक ऐसे फल के बारे में बताएंगे जो कि हमारी स्किन  के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है।

जी हां, आम न केवल स्वाद के लिए सबको पसंद होता है बल्कि यह हमारी स्किन के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता है। इससे हम घर में कई तरह के फैसपैक बना सकते है, जिससे आपकी स्किन सॉफ्ट रहने के साथ टैन फ्री भी रहेगी। इस गर्मी अब आम को सिर्फ खाइए नहीं बल्कि इससे फेशियल करके ग्लोइंग स्किन पाएं। आम के साथ इस तरह बनाएं अलग अलग तरह के पैस पैक। 

 दलिया और आम 

अपनी स्किन से डेड स्किन को निकाल कर सॉफ्ट बनाने के लिए आप यह मिक्सचर आपना सकते है। इसके लिए आम को दूध में मिलकर इसमें दलिया व बादाम का पाउडर मिला लें। अब इसे 15 मिनट तक चेहरे पर लगा कर इसे धो लें। 

 आम और शहद

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आम को शहर व नींबू पानी के साथ मिक्स कर लें। इसे कम कसे कम 20 मिनट तक चेहरे पर लगाने के बाद चेहरे को धो लें। 

PunjabKesari

 मुल्तानी मिट्टी औऱ आम 

आम स्किन को सॉफ्ट रखता है वहीं मुल्तानी मिट्टी से त्वाच में चमक लाती है। इस मिक्सचर को आप दहीं के साथ मिक्स करके इस्तेमाल करें। अगर स्किन ऑयली है तो दहीं की जगह पानी का भी इस्तेमाल कर सकते है। इसे 20 मिनट लगाने के बाद धो लें। 

PunjabKesari

बेसन और आम 

बेसन व आम को शहर के साथ मिक्स करके इसमें अखरोट का पाउडर मिक्स कर लें, अब इसे 15 मिनट तक चेहरे को ठंडे पानी के साथ धो लें। 

PunjabKesari

 एवेकाडो और आम 

यह मिक्सचर न केवल आपकी त्वचा को सॉफ्ट रखेगा बल्कि झुर्रियों से भी बचा कर रखेगा। एवेकाडो और आम के मिक्सचर को नारियल के तेल के साथ मिक्स करें। अब इसे 15 से 20 मिनट चेहरे पर लगाने के बाद साफ कर लें। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad