22 SEPSUNDAY2019 5:37:21 PM
Nari

मलाइका का है रैड से खास कनेक्शन, ब्यूटी, फैशन और हेल्थ से जुड़े खोले कई राज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 01 Sep, 2019 10:30 AM
मलाइका का है रैड से खास कनेक्शन, ब्यूटी, फैशन और हेल्थ से जुड़े खोले कई राज

मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं। वह ना केवल अपने फैशल बल्कि फिटनेस व ब्यूटी को लेकर भी चर्चा में बनी रहती हैं। 45 की उम्र में मलाइका को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। इसका कारण यह है कि मलाइका अपने फैशन के साथ-साथ बॉडी और स्किन का भी खास ख्याल रखती हैं।

एक इंटरव्यू के बात करते हुए मलाइका ने अपने फैशन, फिटनेस और ब्यूटी से जुड़े कई राज खोले। चलिए आपको बताते हैं, मलाइका के फैशन, कलर कलेक्शन और बॉडी केयर के शॉर्ट टिप्स, जिन्हें आप भी फॉलो कर सकते हैं।

1. उन्होंने बताया कि वह लाल रंग की ड्रेस पहनना ज्यादा पसंद करती हैं क्योंकि यह कलर हमेशा ट्रैंड में रहती है। साथ ही यह कलर उन्हें एनर्जी देता है और अलाइव भी फील करवाता है, फिर चाहे वो दुखी हो या खुश।

PunjabKesari

2. मलाइका खुद को फिट रखने के लिए योगा जरूर करती हैं। इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया योगा ना सिर्फ आपको फिट रखता है बल्कि आपके माइंड, बॉडी और सोल को डिटॉक्स करने में भी मदद करता है। वह रोजाना योग के साथ डांसिंग और कार्डियो एक्सरसाइज भी करती हैं, जिससे उनकी एंटी-एजिंग की समस्याएं दूर रहती है।

PunjabKesari

3. वह 7:30 तक रात का खाना खा लेती हैं। मलाइका ने बताया कि वो डाइटिंग पर यकीन नहीं करती लेकिन हेल्दी डाइट जरूर लेती हैं।

4. फिटनेस और ग्लोइंग स्किन के लिए वह दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पी लेती हैं। इनता ही नहीं, वह सुबह भी गुनगुने पानी में शहद व नींबू मिलाकर पीना पसंद करती हैं। साथ ही दिन में 1 बार वह फ्रूट जूस भी पीती हैं।

5. पार्टी हो या इवेंट, मेकअप करने से पहले मलाइका अपने चेहरे पर बर्फ जरूर रब करती हैं। इससे उनकी स्किन फ्रेश रहती है और इंस्टेंट ग्लो भी आता है।

6. मलाइका ने बताया कि वह फल खाने के साथ-साथ उसे चेहरे पर लगाना भी पसंद करती हैं, ताकि त्वचा को अंदर से पोषण मिलें। फलों में कोई एडेटिव्स नहीं होती है और यह स्किन को नुकसान भी नहीं पहुंचाते।

PunjabKesari

7. उनका कहना है कि नेचुरल लुक के लिए मेकअप का कम से कम इस्तेमाल करना चाहिए। वह मैक और बॉबी ब्राउन के मेकअप प्रोडक्ट्स यूज करती है और उनके पसंदीदा लिपशेड्स हनी लस्ट, पिंक वीनस, अंबर लाइट्स और मैक की गोल्डमाइन है।

8. मलाइका की स्किन ऑयली है इसलिए वे हमेशा ऑयल-फ्री कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स का यूज करती हैं। साथ ही चेहरे पर अधिक ऑयल जमा ना हो इसके लिए वह दिन में 2-3 बार चेहरा धोती हैं, जिसके लिए वह 'मार्गो' का साबुन इस्तेमाल करती हैं।

9. उनका कहना है कि 'नेचुरल ग्लो के लिए आपको एक स्ट्रेस फ्री लाइफ जीना चाहिए। आप अंदर शांत रहेंगे तो वह चेहरे पर भी दिखाई देगा। तो खुद को अंदर से खूबसूरत बनाएं तो बाहर अपने आप चमक बनी रहेगी।

10. मलाइका ने बताया, 'वह ग्लोइंग स्किन और गुलाबी गाल पाने के लिए चुकंदर को काटकर गाल में रगड़ती है। यह उनकी खूबसूरती को नेचुरल तरीके से रब करता है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि वह नारियल की मलाई को बालों पर लगाती है, जिससे उनके बाल शाइनी व सॉफ्ट रहते हैं। साथ ही वह इसे चेहरे पर भी लगाती हैं।

11. इसलिए संतुलित आहार के साथ-साथ वह भरपूर नींद भी लेती हैं। पार्टियों में कभी जाना भी पड़े तो भी वह ये कोशिश करती हैं कि उन्हें 7-8 घंटों की नींद मिल जाएं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News