20 OCTSUNDAY2019 3:32:34 AM
Nari

चेहरे पर चाहिए इंस्टेंट ग्लो तो अपनाएं ये 5 टिप्स

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 16 Jul, 2019 06:56 PM
चेहरे पर चाहिए इंस्टेंट ग्लो तो अपनाएं ये 5 टिप्स

कई महिलाओं को आए दिन किसी न किसी पार्टी में जाना पड़ता है। ऐसे में रोजाना मेकअप और थकावट की वजह से त्वचा अपना निखार खोने लगती है। ऐसे में आज हम आपके लिए ऐसे कुछ ब्यूटी टिप्स लेकर आएं हैं जिन्हें आपको पार्टी में जाने से पहले जरुरी अपलाई करना है। जिससे आपका मेकअप तो खिलकर आएगा ही साथ ही त्वचा पर हुए नुकसान भी दूर होंगे। 

क्लीनअप है जरुरी 

मेकअप भी अपना कमाल तभी दिखाता है जब आपका चेहरा अच्छी तरह यानि डीप क्लीन होता है। चेहरे को क्लीन करने के लिए आपको पार्लर के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। आप घर पर ही आसानी से सस्ता और कुछ ही मिनटों में फायदा करने वाला क्लींजर तैयार कर सकती हैं। एक चम्मच शहद में कुछ बूंदे नींबू के रस की मिलाकर इससे चेहरे की अच्छी तरह मसाज करें। ऐसा करने से एक तो चेहरा गहराई से साफ होगा साथ ही आपकी त्वचा नेचुरल ग्लो भी करेगी। 

PunjabKesari

दही का फेस पैक

रोजाना मेकअप और थकावट की वजह से चेहरे की रंगत कम होने लगती है। ऐसे में खासतौर पर पार्टी में जाने से पहले दही को नींबू के साथ मिक्स करके चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं। दही स्किन को पोषण देने का काम करेगा और नींबू से चेहरे की रंगत में निखार आएगा। फेसपैक के सूखने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।

PunjabKesari

मेकअप होना चाहिए लाइट

गर्मियों का मौसम चल रहा है ऐसे में मेकअप जितना लाइट करेंगी उतना ही बेहतर रहेगा। मैरिज पार्टी में जा रही हैं तो इसका ये मतलब नहीं कि हैवी मेकअप ही किया जाए। हल्का सा एक न्यूड लिप ग्लॉस,मस्कारा और ब्लश आपकी मैरिज पार्टी लुक को आसानी से कंपलीट कर सकता है। लाइट मेकअप करने में समय भी कम लगेगा।

PunjabKesari

समय पर भी तैयार होना जरुरी

किसी भी पार्टी में जाने से पहले लास्‍ट मूमेंट का इंतजार न करें। जल्दी-जल्दी में पार्टी और मेकअप दोनों का मजा किरकिरा हो सकता है।अपनी ड्रेस को पहले से ही सिलेक्ट करके रखें। मेकअप के वक्त एक प्रोडक्‍ट को सही से सूखने के बाद ही दूसरे को एप्‍लाई करें। ऐसा करने से आपका फेस अच्छे से ग्लो करेगा। 

नींद लेना भी जरुरी 

पार्टी में जाने से पहले एक अच्छी सी झपकी लेना बहुत जरुरी है। जिससे आप और आपका चेहरा दोनों एनर्जेटिक लगेंगे। ध्यान में रखें इतना न सोएं कि आप पार्टी में देर से पहुंचे। समय से पहले ही तैयारी कर लें ताकि लास्ट मिनट कनफ्यूजन से बच सकें।


 

Related News