20 APRSATURDAY2019 9:57:40 PM
Nari

आंखों पर मेकअप प्रॉडक्ट्स लगाकर सोने से होते हैं ये नुकसान

  • Edited By Punjab Kesari,
  • Updated: 16 Jun, 2018 09:56 AM
आंखों पर मेकअप प्रॉडक्ट्स लगाकर सोने से होते हैं ये नुकसान

आंखों को खूबसूरत दिखाने के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स यूज करती है लेकिन इनमें केमिकल्स मिलें होने के कारण इसे हर वक्त आंखों पर लगा रहने देने से कई नुकसान हो सकते हैं। अगर आप इन समस्याओं के बचे रहना चाहती है तो रात को सोने से पहले इसे जरूर उतार सोएं। इसे उतार कर सोने से सुबह आपको आंखे फ्रैश फील होगी और किसी तरह का नुकसान भी नहीं होगा। आइए जानिए आंखों पर मेकअप लगा कर सोने से क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं?

1. जलन और लालगी

PunjabKesari
आई प्रॉडक्ट्स में केमिकल्स होने के कारण यह आंखों रूखा बना देते हैं, जिससे आंखों में जलन होने लगती है और आंखों में लालगी आ जाती है। इसके अलावा आंखो में खारिश भी रहने लगती है।

2. पलकों के Follicles बंद होना
रात को मस्कारा और लाइनर लगा रहने देने से पलकों के हेयर फॉलिकल्स (Hair Follicles) और आईलीड का ऑयल ग्लैंड बंद हो जाता है। जिससे आपको कंफर्टेबल नही महसूस होता और आंखों को नुकसान पहुंचता है।

3. पलके झड़ना
आंखों को खूबसूरत दिखाने में पलकों का खास रोल है लेकिन इस पर 24 घंटे मस्कारा लगा रहने से यह रूखी और बेजान हो जाती है, जिससे यह टूटकर झड़ने लगती है।

4. डार्क सर्कल्स

PunjabKesari
आई मेकअप करने से आंखे केवल कुछ देर के लिए ही खूबसूरत दिख सकती है लेकिन इसका जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल डार्क सर्कल्स की वजह भी बन सकता है। इसलिए रात को सोने से पहले इसे जरूर उतार कर सोएं। 

5. नजर पर बुरा प्रभाव
आई मेकअप प्रॉडक्ट्स में केमिकल्स होने के कारण इसे सोने से पहले न उतारने से आंखों की रोशनी पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad