25 APRTHURSDAY2024 12:55:39 PM
Nari

कहीं आप भी तो नहीं करते मेकअप से जुड़ी ये गलतियां?

  • Updated: 02 Jul, 2018 11:24 AM
कहीं आप भी तो नहीं करते मेकअप से जुड़ी ये गलतियां?

महंगे से महंगे मेकअप प्रॉडक्ट्स के इस्तेमाल से भी अगर आपका मेकअप परफैक्ट नहीं हो पाता तो इसके पीछे मेकअप से जुड़ी कुछ गलतियां हो सकती हैं। मेकअप को लेकर हम लोग अक्सर ऐसी गलतियां कर देते है, जिस वजह से हमारा मेकअप लुक बिगड़ जाता है और चेहरा भद्दा लगने लगता है। इसलिए बेहतर है कि आप किसी एक्सपर्ट की सलाह लेकर मेकअप करें और उन गलतियों से बचने की कोशिश करें, जो आपके मेकअप लुक को पऱफैक्ट बनाने की जगह बिगाड़ देती है। आज हम आपको उन्ही मेकअप गलतियों के बारे में बताएंगे, जिनके बारे में हर लड़की को मालूम होना चाहिए। 

 

 

1. बहुत सारी लड़कियां सिर्फ चेहरा धोकर मेकअप करने लगते है, जिससे मेकअप ड्राई और क्रेक्ड नजर आने लगता है। इसलिए चेहरे धोने के बाद हमेशा मॉइश्चराइज़र लगाए, ताकि मेकअप सॉफ्ट बना रहे।। 

 

2. फेस पाउडर जहां लंबे समय तक मेकअप को फ्रैश रखता है, वहीं चेहरे को फुल कवरेज भी देता है लेकिन फेस पाउडर की अधिक मात्रा लगाने से चेहरा बेकार लगने लगता है और मेकअप पर लाइन्स नजर आने लगती है। चेहरे पर फेस पाउडर कम मात्रा में ही लगाएं। 

 

3. मेकअप हमेशा नैचुरल लाइट में ही करें। अगर रात को मेकअप कर रहे है तो व्हाइट की जगह यैलो लाइट में मेकअप करें। 

 

4. डार्क सर्कल्स छिपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल न करें क्योंकि इससे डार्क सर्कल्स छिपने की जगह और उभर जाते है। इसलिए कंसीलर की जगह करेक्टर का इस्तेमाल करें। लगाने के बाद अच्छी तरह फैलाकर ब्लेंड करें। 

 

5. मेकअप प्रॉडक्ट्स बाथरूम में न रखें क्योंकि इससे मेकअप  जल्दी खराब होने का डर बना रहता है। बाथरूम में मौजूद नमी के कारण वहां बैक्टीरिया जगह बना लेते है। इस प्रॉड्क्ट को इस्तेमाल करने से इंफैक्श होने का खतरा बना रहता है। इसलिए मेकअप प्रॉडक्ट्स को हमेशा कूल और ड्राई जगह पर रखें। 

Related News