20 APRSATURDAY2024 2:04:39 PM
Nari

पार्टनर के साथ यूं सेलिब्रेट करें Chocolate Day, रिश्ते में आएगी चॉकलेट जैसी मिठास

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 09 Feb, 2019 09:27 AM
पार्टनर के साथ यूं सेलिब्रेट करें Chocolate Day, रिश्ते में आएगी चॉकलेट जैसी मिठास

आज वैलेंटाइन वीक का तीसरा दिन यानि चॉकलेट डे (Chocolate Day) है। इस दिन कपल्स अपने पार्टनर का मुंह चॉकलेट से मीठा करवाते हैं। चॉकलेट को यूनिवर्सल सिम्‍बल ऑफ लव कहा जाता है। इस बार आप अपने पार्टनर के साथ यह दिन कुछ अलग तरीके से सेलिब्रेट कर सकते हैं। चलिए जानते हैं इस पार्टनर के साथ कैसे सेलिब्रेट करें चॉकलेट डे।

 

वैलेंटाइन वीक में क्यों मनाते हैं? Chocolate Day In Hindi 

वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन चॉकलेट डे मनाया जाता है। रोमांस से फुली लोडेड इस हफ्ते में चॉकलेट को जोड़ने के पीछे ठोस वजह यह है कि चॉकलेट खाने से लव लाइफ दुरुस्त रहती है। दरअसल, थियोब्रोमीन व कैफीन से भरपूर चॉकलेट खाने से शरीर को ऊर्जा मिलती है। साथ ही इससे दिमाग में एंडोरफिन रिलीज होता है, जिससे तनाव कम होता है, जो रिश्ते के लिए बेहद फायदेमंद है।

हैप्पी चॉकलेट डे इमेज

Chocolate Day Image, Valentine Week Image, हैप्पी चॉकलेट डे इमेज, Chocolate Day 2019

पार्टनर के साथ ऐसे बनाए इस दिन को खास
चॉकलेट ब्रेकफास्ट

इस दिन की शुरूआत में अपने साथ चॉकलेटी ब्रेकफास्ट करके करें। इसे खुशनुमा बनाने के लिए आप पार्टनर के साथ चॉकलेट डिश या मिल्कशेक पी सकते है।

 

चॉकलेट्स के साथ पुरानी यादें

बदलते वक्त के साथ पुरानी चॉकलेट को दूसरी चॉ़कलेट्स ने रिप्लेस कर दिया है लेकिन आप उन चॉकलेट व टॉफी का कलेक्शन अपने पार्टनर या लवर को गिफ्ट कर पुरानी यादों को ताजा कर सकते हैं।

PunjabKesari, Chocolate Day Image, Valentine Week Image, हैप्पी चॉकलेट डे इमेज

गेम्स खेले

इस दिन को ज्यादा मजेदार बनाने के लिए आप पार्टनर के साथ ट्रेजर हंट जैसी गेम्स खेलें, जिसमें आप कोई सरप्राइज प्लान करके उन्हें कहीं छुपाकर दें और फिर पार्टनर को उसे ढूंढने के लिए क्लू दें। हर क्लू के साथ में एक चॉकलेट व रोमांटिक मैसेज छोड़ें।

 

क्या आपने लिया है चॉकलेट स्पा?

कुछ रोमांटिक करने की सोच रहे हैं तो आप पार्टनर के साथ चॉकलेट स्पा या बाथ ले सकते हैं। इससे आपकी थकान भी दूर हो जाएगी और पार्टनर के साथ रोमांस करने का मौका भी मिल जाएगा।

PunjabKesari, Chocolate Day Image, Valentine Week Image, हैप्पी चॉकलेट डे इमेज

बुके साथ करें गिफ्ट करें चॉकलेट

अगर आप अपने पार्टनर से दूर है तो उन्हें बुके के साथ चॉकलेट केक या चॉकलेट ट्रूफल जैसी चीज गिफ्ट करें। इन्हें देखकर आपका पार्टनर खुश हो जाएगा।

 

मिलकर बनाएं चॉकलेट डिश

पार्टनर के साथ चॉकलेट डे पर मिलकर कोई चॉकलेटी डिश बनाएं। इससे आप एक-दूजे के करीब आ जाएंगे और आपके बीच का प्यार और भी गहरा हो जाएगा।

PunjabKesari, Chocolate Day Image, Valentine Week Image, हैप्पी चॉकलेट डे इमेज

स्पेशल चॉकलेट केक

आप पार्टनर के लिए कोई भी चॉकलेट आईटम ऑर्डर करके उसपर नाम लिखवाएं। इसे एक-दूसरे को विश करते हुए पार्टनर के साथ केक काटें। इससे आपका पार्टनर खुश हो जाएगा।

 

वाइन एंड चॉकलेट डेट

रोमांटिक डिनर का आइडिया हर एक दिन के लिए हिट एंड फिट है। तो अपनी इस शाम को और ज्यादा रोमांटिक व खास बनाने के लिए पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव या सरप्राइज चॉकलेट डेट पर जाएं।

PunjabKesari, Chocolate Day Image, Valentine Week Image,हैप्पी चॉकलेट डे इमेज

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News