23 SEPMONDAY2019 11:25:47 PM
Nari

सोच-समझकर करें शादी का फैसला, सिर्फ इन कारणों से 'हां' करना होगा गलत

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 24 Aug, 2019 09:47 AM
सोच-समझकर करें शादी का फैसला, सिर्फ इन कारणों से 'हां' करना होगा गलत

भारत में सही लाइफ पार्टनर ढूंढ कर नहीं उम्र देख कर शादी करने का रिवाज है। जैसे ही लड़की 25 की होती है वैसे ही उसके रिश्ते की चिंता शुरू कर दी जाती है। यह किसी भी लड़की के साथ नाइंसाफी है। लड़की पर समाजिक के साथ परिवारिक दबाव भी डाला जाता है जो कि हर लड़की को गलत फैसला लेने पर मजबूर करता है। चलिए हम आपको ऐसी बातें बताते है जिन्हें सोच कर अपनी शादी के लिए कभी हामी न भरें। 

शादी की कोई सही उम्र नहीं 

'तुम्हारी उम्र हो गयी है अब तो शादी कर लो' यह सुन कर आप शादी के लिए कभी तैयार न हो। यह बात अक्सर हर लड़की को सुननी पड़ती है। इस बात से किसी भी लड़की पर बहुत दबाव पड़ता है और वो जल्दबाजी में गलत फैसला ले बैठती है। 

PunjabKesari

बुजर्गों के कहने पर 

अक्सर घर पर मौजूद दादा या दादी या नानी लड़कियों को जल्दी शादी कहने के लिए उकसाती है। इसमें उनकी कोई गलती नहीं है पर यह आपको समझना होगा कि शादी करना आपका फैसला होना चाहिए न कि किसी और का। 

PunjabKesari

दोस्त भी कर रहे है 

कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आपके सारे दोस्त शादी कर चुके है और सिर्फ आप सिंगल रह गए है।उनकी तस्वीरें देख कर आप हमेशा ओवर सोचना शुरू कर देती है। यह आपके शादी के लिए हामी भरने के लिए मजबूर कर सकता है। 

PunjabKesari

एक्स ने कर ली शादी 

कई बार लड़कियां अपने एक्स की शादी के बारें में सोचते रहती है और जल्दी-जल्दी में किसी भी लड़के से शादी करने के लिए तैयार हो जाती है। ऐसा करने से आपके लिए आगे चल कर परेशानी हो सकती हैं। 

PunjabKesari

रिश्ता पसंद का आया है 

कई बार लड़कों को भी एक पैकेज की तरह देखा जाता है। जैसे ही कोई अच्छा रिश्ता आता है लड़कियां बिना सोचे समझे बस लड़को की अच्छी बातें सोच कर शादी के लिए तैयार हो जाती है।  

Related News