19 APRFRIDAY2024 11:50:25 AM
Nari

भारत के टॉप लग्जरी रिजॉर्ट, हनीमून कपल्स बार-बार जाना चाहेंगे यहां

  • Updated: 03 Jun, 2018 05:06 PM
भारत के टॉप लग्जरी रिजॉर्ट, हनीमून कपल्स बार-बार जाना चाहेंगे यहां

शादी के बाद हनीमून पर जाना फैशन के साथ-साथ इसैंशियल कैटेगरी में आ गया है। आज के समय में दूल्हा-दुल्हन अपनी शादी से ज्यादा हनीमून के लिए एक्साइटेड रहते हैं। हनीमून की प्लानिंग पहले करना शुरू कर देते हैं क्योंकि वैडिंग सीजन में होटल- रिज़ॉर्ट तो दूर, डेस्टिनेशन तक पहुंचने के लिए बुकिंग तक नहीं मिलती। इसलिए पहले ही सोच ले कि शादी के बाद हनीमून के लिए कहा जाना हैं। ऐसे प्लेस या रिजॉर्ट की प्लानिंग करें, जहां जाकर आपकी शादी की सारे थकान दूर हो जाए और पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने का भरपूर मौका मिले। आज हम आपको कुछ ऐसे ही रिजॉर्ट के बारे में बारे में बताएंगे, जो हनीमून कपल्स के लिए काफी मशहूर हैं। 

 


1. रॉयल रिट्रीट रिजॉर्ट एंड स्पा, उदयपुर

PunjabKesari
राजस्थान के उदयपुर में इस लग्ज़री रिज़ॉर्ट को हनीमून कपल्स के लिए काफी अच्छा माना जाता है। यहां हनीमून कपल्स के लिए बने विशेष स्वीट्स में प्राइवेट जुकाज़ी की व्यवस्था है, जिन्हें कपल की इच्छा के अनुसार फ्रेश फ्लावर्स, वाइन या बाथ सॉस्ट मिनरल्स से भरा जा सकता है। इसके अलावा यह रिजॉर्ट हनीमूनर्स के लिए बाडी लेक के पास एक रोमांटिक पिकनिक का भी आयोजन करता है, जिसे लग्ज़री पार एक्सीलेंस कहा जा सकता है। 

 

2. दे वेस्टिन सोहना रिजॉर्ट एंड स्पा, गुरुग्राम

PunjabKesari
इस रिजॉर्ट में लग्जरी सुविधाओं के साथ-साथ आराम और एकांत भी मिलेगा। यह खूबसूरत जगह करीब 45 एकड़ में फैली और लश ग्रीन सराउंडिंग से भरपूर है। यहां आपको अल्टीमेट प्राइवेसी के लिए प्रीमियर विला दिया जाएगा। आप यहां हनीमून के अनुभव को हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं। यहां आप 60 मिनट स्पा थेरेपी का आनंद और एक्सक्लूसिव शेम्पेन इंटीमेट डाइनिंग अनुभव ले सकते हैं। 

 

3. ब्लॉसम विलेज रिज़ॉर्ट, धर्मशाला

PunjabKesari
हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में स्थित ब्लॉसम विलेज रिज़ॉर्ट हनीमून कपल्स के लिए बैस्ट ऑप्शन हैं।  हिमाचल प्रदेश में बसा यह खूबसूरत रिजॉर्ट पहाड़ों में बसा है। यहां पर मौजूद हीलर्स और थेरेपिस्ट्स की टीम शादी की थकान से आराम दिलाती हैं। यहां हनीमून कपल्स के लिए इन-हाउस जिम, योगा एंड स्पा सेंटर के साथ नेचर वॉक, ट्रैक्स और आसपास के क्षेत्र में अनेक एडवेंचर देखने को मिलेंगे, जो आपके हनीमून को यादगार बना देंगे। 

PunjabKesari

4. आत्मंतन वेलनेस सेंटर एंड रिजॉर्ट

PunjabKesari
इस रिजॉर्ट को भारत का अल्टीमेट वेलनेस हैवन कहा जा सकता है, जो पहाड़ों के बीच मुल्शी की हरी-भरी वादियों में स्थित है। यह एक इंटीग्रेटेड वेलनेस स्पा है, जो देश के सबसे लग्जरी स्पा में से एक है। यह रिजॉर्ट लगभग 6525 वर्ग फीट के क्षेत्र में आपको फिटनेस सुविधाएं और ट्रैडीशनल आयुर्वेद की वेलनेस थेरेपी भी ऑफर करते हैं। 

 

5. रैडिसन ब्लू रिजॉर्ट एंड स्पा, करजत

PunjabKesari
मुंबई और पुणे के बीच में स्थित रैडिसन ब्लू रिजॉर्ट एंड स्पा हनीमून कपल्स के लिए परफैक्ट डेस्टिनेशन है। खूबसूरत पहाड़ों और उल्हास नदी के बीच बसे इस रिज़ॉर्ट में करीब 102 रूम्स हैं। यहां मौजूद एक्सेंजा स्पा की रिजुवेनेटिंग थेरेपी हनीमून कपल्स को पूरा एकांत और आराम देती हैं। यहां के आउटडोर स्विमिंग पूल के साथ बार में आप  कॉकटेल का आनंद ले सकते हैं। 

PunjabKesari

Related News