Twitter
You are hereNari

लंग कैंसर जैसी बीमारी को इस व्यक्ति ने दी नैचुरल तरीके से मात

लंग कैंसर जैसी बीमारी को इस व्यक्ति ने दी नैचुरल तरीके से मात
Views:- Sunday, February 18, 2018-12:44 PM

Lung cancer : लंग कैंसर एक खतरनाक बीमारी है। जो दिन- प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। अधिकतर लोग का मानना है कि इस बीमारी का इलाज संभव नहीं है। मगर अमेरिका के स्टैमेटिस मोराइटिस ने उन सब को गलत साबित कर दिया है। उन्होंने बिना किसी इलाज और कीमोथेरेपी के लंग कैसर जैसी बीमारी को हरा दिया।

PunjabKesari

स्टैमेटिस मोराइटिस को 60 साल की उम्र में लंग कैसर जैसी जानलेवा बीमारी हो गई थी। डॉक्टरों ने उनसे समय- समय पर कीमोथेरेपी करवाने के लिए कहा। डॉक्टरों का मानना था कि यदि वह कीमोथेरेपी का सहारा नहीं लेंगे, तो वह केवल 6 से 9 महीने तक ही जीवीत रह सकते हैं। मगर स्टैमेटिस मोराइटिस ने कीमोथेरेपी करवाने से मना कर दिया। 

 

PunjabKesari

 

अपनी बीमारी से लड़ने के लिए उन्होंने नैचुरल तरीके अपनाने का सोचा। उन्होंने कुछ दिनों के लिए पहाड़ी इलाके में जा कर खेती करना शुरू कर दी। पूरा दिन खेतों में रहने से उनके शरीर को धूप के साथ ताजी हवा मिलने लगी। खेतों में काम करने से उनकी कसरत भी हो जाती थी। इससे बंद हुई नसे धीरे- धीरे खुलने लगी, जिससे उनके शरीर में कई अच्छे बदलाव आने लगे।

 

PunjabKesari

स्टैमेटिस मोराइटिस ने सुबह- शाम ताजी सब्जियां और फल खाने शुरू किए। इसके साथ ही वह हर दम खुश रहने लगे। इस तरह उन्होंने ने नैचुरल तरीके से इस बीमारी का डट कर सामना किया और 102 साल तक जीवीत रहे। उन्होंने अपने खान-पान और लाइफस्टाइल में बदलाव करके इस खतरनाक बीमारी को जड़ से खत्म कर दिया है।

 

PunjabKesari

डॉक्टर्स का कहना है कि जिस व्यक्ति को लंग कैसर की बीमारी है। उनको शुद्ध हावा में रहने से काफी फायदा मिलता है। इसके साथ ही इन तरीकों को अपनाकर भी इस बीमारी को खत्म किया जा सकता है।

1. कॉफी

PunjabKesari
रोजाना 4 कप कॉफी पीने से ओरल कैंसर होने का खतरा कम होता है। इसके साथ ही दिन में 2 बार कॉफी का सेवन करने से ओवरी में कैंसर होने से बचा जा सकता है। कॉफी पीने वालों को लीवर कैंसर होने की संभावना 41 प्रतिशत कम होती है।

 

2. धूम्रपान करना

PunjabKesari
अगर आप धूम्रपाना का सेवन करते हैं तो तुंरत इसका सेवन करना बंद कर दें। एेसा करने से आपके फेफड़ो तक दूषित हवा नहीं पहुंचेगी। इससे लंग कैसर होने का खतरा कम होगा।

 

3. इस तरह पकाएं मीट 
मीट को पकाने से पहले उस में सिरके का इस्तेमाल करें। एेसा करने से मीट में कैंसर पैदा करने वाले तत्व खत्म हो जाते हैं।

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News