25 APRTHURSDAY2024 6:01:36 AM
Nari

अनबन के बाद अब भी आप करते हैं ये काम, तो प्यार...

  • Edited By Priya verma,
  • Updated: 15 Jul, 2018 02:42 PM
अनबन के बाद अब भी आप करते हैं ये काम, तो प्यार...

लोग आजकल इतने ज्यादा व्यस्त हो गए हैं कि उन्हें अपने पार्टनर के पास बैठने का समय ही नहीं मिलता। शुरू में तो इसे करियर की फिक्र कहकर टाला जाता है लेकिन समय बीतने के साथ-साथ पति-पत्नी के रिश्ते में दूरिया बढ़ने लगती हैं। यह दूरियां पहले नोक-झोंक और फिर बाद में अनबन में बदल जाती हैं। कई बार पार्टनर इन बातों को लेकर ब्रेकअप के बारे में सोचने लगते हैं। आप भी कुछ इस तरह का ही अनुभव कर रहे हैं तो जरा अपनी ही कुछ बातों पर गौर करें और संभल जाएं, हो सकता है कि यह प्यार का ही एक दौर हो। आइए जानें कैसे पता लगाएं, आपको अब भी है एक-दूसरे से बेहद प्यार। 


एक-दूसरे के बारे में सोचना
सामने होने पर पार्टनर के साथ झगड़ा होना अलग बात है लेकिन उनकी गैर मौजूदगी में आप उनकी फिक्र करते हैं, अच्छे-बुरे के बारे में सोचते हैं। घर देरी से आने की फिक्र करना प्यार ही है। बस कमी है तो एक-साथ समय बिताने की, उसे पूरा कीजिए। 


याद है खास तारीखें
रिश्ते में दूरिया आने के बावजूद भी अगर आप पार्टनर की कुछ खास तारीखे याद रखते हैं तो यह प्यार ही है। पहली बार मिलने की डेट,जन्मदिन की डेट,पहली तरक्की की तारीख,परिवार के बर्थ डे आदि। इन हैप्पी डेज को याद रखने का मतलब है कि रिश्ते में अब भी बहुत गहराई है। 


एक-दूसरे का शुक्रिया करना
किसी मदद या फिर जरूरी काम को लेकर पार्टनर का आपको या आपका उनको शुक्रिया करना प्यार ही है। प्यार को बचाने की कोशिश करें। 


वीकेंड का रहता है इंतजार
हेक्टिक शड्यूल के चलते भी पार्टनर के वीकेंड का बेसब्री से इंतजार रहता है तो सब शिकवे भूला कर प्यार को आगे बढ़ाने की सोचे। 


बेड टाइम शेयर करना
दूरियां होते हुए भी पति-पत्नी के बीच बेड टाइम शेयर करना प्यार की बहुत बड़ी वजह है। इस पॉजीटिव साइन का फायदा उठाएं और तेज रफ्तार जिंदगी से खुद के लिए प्यार को दो पल चुरा लें। रिश्ता हमेशा के लिए बना रहेगा। 


 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News