25 APRTHURSDAY2024 1:17:04 PM
Nari

मनी प्लांट ही नहीं, यह 1 पौधा भी करेगा पैसों की बरसात!

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 22 Nov, 2019 06:49 PM
मनी प्लांट ही नहीं, यह 1 पौधा भी करेगा पैसों की बरसात!

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में किसी भी चीज की कोई कमी न रहे। मगर कई बार लाख कोशिशों के बावजूद इंसान अपने मन की हर इच्छा पूरी नहीं कर पाता। ऐसे में यदि आप अपने घर में क्रसुला-ट्री रखते हैं तो यह आपके लिए बहुत शुभ साबित होगा। यह एक बहुत ही सॉफ्ट और मुलायमदार पत्तियों वाला पौधा है। वास्तु और फेंगशुई दोनों के मुताबिक इसे घर में रखना शुभ माना जाता है। तो चलिए आज नजर डालते हैं क्रसुला-ट्री से जुड़े फायदों के ऊपर...

Related image,nari

Crassula Tree

क्रसुला का पौधा

फेंगशुई और वास्तु शास्त्र दोनों के मुताबिक क्रसुला का पौधा चुंबक की तरह पैसों को अपनी ओर खींचता है। क्रासुला का पौधा घर के प्रवेश द्वार पर दाहिनी दिशा में रखने से यह आपके लिए बहुत शुभ साबित होता है।  यदि आप इस पौधे को घर में रखते हैं तो जीवन भर आपको पैसे की कमी महसूस नहीं होती।

दुकान पर बढ़ाता है ग्राहक

Crassula Tree दुकान पर रखने से ग्राहकों की गिनती में वृद्धि होती है। मुलायम, फैलावदार और चौड़ी पत्तियों वाले इस पौधे को ज्यादा देखभाल की जरुरत नहीं होती। इसे आप हफ्ते में 3-4 बार ही पानी दे सकते है। यह आपकी दुकान में लंबी-चौड़ी जगह भी नहीं घेरता इसलिए इसे आसानी से  पौधे में लगाया जा सकता है।

Related image,nari

पॉजिटिव एनर्जी

आप इस पौधे को चाहे घर में रखें या फिर अपनी कामकाज वाली जगह पर, यह पौधा घर और दुकान दोनों में पॉजिटिविटी लेकर आएगा।

 

तो ये थे क्रसुला-ट्री को घर और दुकान दोनों में रखने से मिलने वाले फायदे। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके जीवन में कभी धन की कमी न रहे तो आज ही इस पौधे को अपने घर ले आएं।  
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News