17 NOVSUNDAY2019 2:12:04 PM
Nari

Diwali 2019: गृहणी जरूर जलाएं इस तेल के दीए, जमकर बरसेगा पैसा

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 21 Oct, 2019 04:35 PM
Diwali 2019: गृहणी जरूर जलाएं इस तेल के दीए, जमकर बरसेगा पैसा

पिछले कई वर्षों से भारतीय घरों में दीपक जलाने का रिवाज है। भारतीय परंपरा के अनुसार ईश्वर हमारे सामने प्रकाश के रूप में हैं इसलिए किसी भी शुभ काम और पूजा-पाठ शुरू करने से पहले दीपक जलाकर ईश्वर को साक्षी माना जाता है। जैसा की आप जानते हैं दिवाली का शुभ पर्व भी आने ही वाला है। आजकल बहुत से घरों में दियों की जगह आर्टिफिशियल लाइट्स लगाना पसंद किया जाता है। मगर ऐसे बहुत कम लोग हैं जो इस बात को जानते हैं कि दिये जलाकर आप अपने घर के वास्तु दोष दूर कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे...

Image result for light diya on diwali,nari

दुर्भाग्य दूर करता है दीपक

अगर लंबे समय से दुर्भाग्य आपको पीछा नहीं छोड़ रहा तो दीवाली से एक दिन पहले यानि शनिवार शाम को सरसों के तेल का दीपक जलाएं। साथ ही इस दिन आटे और गुड़ के पुए बनाकर किसी गरीब बच्चे को खिलाएं। ऐसा करने से आपको दुर्भाग्य से मुक्त मिलेगी।

मुश्किलों से बचाए दीपक

यदि घर की औरत कच्ची घानी के तेल में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करे तो उसके पति के जीवन में आने वाली बाधाएं बहुत जल्द दूर होती है। 

Related image,nari

शनिदेव की कृपा

इस दीपावली से एक दिन पहले सरसों के तेल में अपना चेहरा देखकर उसे शनि मंदिर में रख आएं। ऐसा करने से दीवाली के दिन मां लक्ष्मी के साथ-साथ शनिदेव की कृपा भी आप पर बनी रहेगी।

बीमारियों से दिलाए मुक्ति

यदि आपके घर में कोई व्यक्ति लगातार बीमार चल रहा है तो पूरे 41 दिनों तक पीपल के पेड़ के नीचे तिल के तेल का दीपक जलाएं। ऐसा करने से बीमार चल रहा व्यक्ति रोग मुक्त होगा साथ ही आपके मन की हर इच्छा पूरी भी होगी।

खुद का घर

अगर आप चाहते हैं कि आपका खुद का घर जल्द बन जाए तो तिल के तेल में थोड़ा सा सरसों का तेल मिलाकर उसका दीपक रोजाना घर के मंदिर में जलाएं। लगातार 40 दिनों तक ऐसा करने से आपकी घर खरीदने की मनोकामना बहुत जल्द पूरी होगी। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News