15 AUGMONDAY2022 10:12:35 PM
Nari

जब शादी की बात आई तो मार-मार कर ब्वॉयफ्रेंड ने तोड़ दी थी जीनत अमान की पसलियां!

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 02 Jul, 2022 11:09 AM

मुमताज अपने जमाने की खूबसूरत के साथ-साथ महंगी और बड़ी हिरोइन भी रही थीं। 60 से 70 दशक के बीच उनका स्टारडम अपने चरम पर था। मुमताज को लगने लगा था कि उनका स्टारडम कभी कोई उनसे छीन नहीं पाएगा लेकिन उनका ये सपना एक एक्ट्रेस ने तोड़ दिया था और वो एक्ट्रेस थी जीनत अमान। 

PunjabKesari
70 के दशक की बोल्ड और ग्लैमरस अंदाज से लोगों का दिल जीतने वाली जीनत अमान का इंडस्ट्री को दिया योगदान कोई नहीं भूल सकता। उन्होंने अपनी ग्लैमरस छवि से बॉलीवुड को एक नई दिशा दिखाई थी लेकिन जितना ग्लैमरस उनकी रील लाइफ में था उतने ही दुख और विवाद जीनत की निजी जिंदगी में जुड़े हुए थे। दो-दो शादियों के बावजूद अकेलेपन में ही जीनत को जिंदगी जीनी पड़ी लेकिन शादियों से पहले जीनत एक ऐसी गलती कर बैठी थी जिसका दर्द वो आज भी नहीं भूली हैं।

संजय के साथ आई रिलेशनशिप में 

अपने करियर की बुलंदियों पर जीनत अमान संजय खान के साथ रिलेशनशिप में आई थी। पहले सब ठीक था लेकिन बाद में रिश्ता इतना खराब हो गया था कि बात मार-पीट पर पहुंच गई थी। जीनत की पहली गलती शायद यहीं रही कि उन्होनें शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता संजय खान से प्यार किया और शादी की इच्छा रखी लेकिन बात शादी तक तो दूर बल्कि मार-पीट तक पहुंच गई। बात इतनी आगे बढ़ गई कि निर्देशक-एक्टर संजय खान ने एक फाइव स्टार होटल में जीनत को खूब पीटा था।हैरानी की बात थी कि वहां  जीनत को मार खाते हुए कई लोगों ने देखा लेकिन कोई भी मदद के लिए आगे नहीं आया।

PunjabKesari

अब्दुल्ला के सेट पर हुई दोनों की मुलाकात 

दोनों की मुलाकात फिल्म 'अब्दुल्ला' के सेट पर हुई थी वहीं से दोनों एक दूसरे करीब आए और फिर डेट करने लगे लेकिन कहा जाता है कि दोनों में तनाव तब बढ़ा जब जीनत अमान लोनावाला में शूटिंग कर रही थीं। इस दौरान संजय खान ने जीनत को गुस्से में फोन किया और उनसे कहा कि उन्हें 'अब्दुल्ला' फिल्म का एक गाना फिर से शूट करना है जो कि पहले ही शूट हो चुका था। जीनत ने संजय खान को कहा कि 'वो फ्री नहीं हैं कि क्योंकि वह पहले ही किसी और को अपनी तारीख दे चुकी हैं।'  

PunjabKesari

संजय तब गुस्से में थे लेकिन जीनत उन्हें मिलने पहुंची लेकिन वह नहीं जानती थी कि आगे क्या होगा जैसे ही जीनत होटल पहुंची तो संजय खान ने जीनत को अपने पास बुलाया और उन्हें बगल के कमरे में ले जाकर उनकी खूब पिटाई कर दी। संजय खान ने जीनत अमान के बालों को खींचा और नीचे गिरा-गिराकर मारते रहे। यह देख संजय खान की पत्नी जरीन कमरे में आईं और पति संजय खान को रोकने की बजाय उन्हें चीयर करने लगीं। जरीन ने कहा कि "....इसे वो दे दो जिसकी वो हकदार है"। होटल में बहुत से लोग थे लेकिन किसी ने मदद नहीं ती। कहा जाता है कि होटल प्रबंधक ने जीनत को अस्पताल में एडमिट करवाया जहां 8 दिन उनका इलाज चला। जीनत ने संजय खान के खिलाफ पुलिस में शिकायत नहीं की क्योंकि वह भी उनसे बहुत प्यार करती थीं।

PunjabKesari

उस समय जीनत के डाक्टर ने इंटरव्यू में कहा था कि, 'यह पहली बार नहीं है जब संजय खान ने उन्हें इस तरह मारा है। इससे पहले भी संजय खान ने जीनत को इतना मारा था कि उनकी एक आंख काली हो गई थी। संजय ने इतनी जोर से उनकी पसलियों पर लात मारी थी। जिसकी वजह से पसलियों में आईं दरारें एक्स-रे में साफ दिखाई दे रही थीं।'

संजय से हो गई थी दूर 

इसके बाद जीनत हमेशा के लिए संजय से दूर हो गई और खुद को संभाला। फिर 6 साल बाद जीनत ने एक्टर और फिल्ममेकर अजहर खान से शादी कर ली थी और ये उनकी दूसरी बड़ी गलती रही। दोनों के दो बच्चे हुए हालांकि खुशी उन्हें इस शादी से भी नसीब नहीं हुई। 

PunjabKesari

मजहर से शादी करके की गलती 

ज़ीनत अमान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें एक साल बाद ही ये अहसास हो गया था कि उन्होंने मजहर खान से शादी कर बड़ी गलती की थी। मजहर खान का किसी और के साथ अफेयर चल रहा था। मजहर कभी नहीं चाहते थे कि, मैं एक कलाकार के रूप में आगे काम करूं। वह हमेशा चाहते थे कि, मैं बच्चों के साथ घर पर रहूं।" जीनत ने आगे बताया था कि उन 12 वर्षों के दौरान उन्हें खुशी का एक भी पल नसीब नहीं हुआ।फिर भी उन्होंने इस शादी को बचाने की कोशिश की।

शादी के 12 साल रहे दर्दनाक 

शादी के वो 12 साल बेहद दर्दनाक थे। उन्होंने शादी बचाने की भरपूर कोशिश की। साल 1998 में अजहर खान की किडनी फेल होने की वजह से उनका देहांत हो गया था। उसके बाद जीनत ने अपने बेटों की परवरिश खुद की लेकिन एक बार फिर उनकी जिंदगी में तूफान आ गया जब उन्होंने तीसरी शादी करने का फैसला लिया। उस समय जीनत की उम्र 63 साल की थी। 

PunjabKesari

तीसरी शादी की बात पर लोगों ने उन्हें खूब भला-बुरा कहा जिस पर जीनत अमान ने इंटरव्यू में भी बातचीत की थी कि, 'हां, मैं शादी करना चाहती हूं। मुझे मेरे बारे में सोचने का पूरा हक है। अब मेरे दोनों बेटे बड़े हो गए हैं। मैं उनकी तरफ से निश्चित हो गई हूं और इसलिए अब मैं अपने बारे में सोचना चाहती हूं।'

जीनत के हैं दो बेटे 

बता दें कि ज़ीनत अमान के दो बेटे हैं, ज़हान खान और अजान खान। वर्तमान की बात करें तो वह अब अपना जीवन अकेले ही गुजार रही हैं और फिल्म इंडस्ट्री के तमाम इवेंट्स में शिरकत देती हैं वह कई शोज मे बतौर गेस्ट भी पहुंचती हैं। जीनत अमान के तीसरी शादी के फैसले को लेकर आप क्या राय रखते थे हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। 

PunjabKesari
 

Related News