25 APRTHURSDAY2024 4:03:03 PM
Life Style

शादी के बाद इस तरह से बदल जाती है पुरूषों का जिंदगी

  • Edited By Priya verma,
  • Updated: 15 Aug, 2018 08:48 AM
शादी के बाद इस तरह से बदल जाती है पुरूषों का जिंदगी

लड़का हो या लड़की, शादी के बाद हर किसी की जिदंगी पूरी तरह बदल जाती है। जहां शादी के बाद लड़की को अपने परिवार को छोड़कर सरनेम तक बदलना पड़ता है, वहीं लड़कों में भावनात्मक बदलाव आते हैं। शादी के बाद आने वाले बदलाव के लिए महिलाएं पहले ही तैयार रहती है लेकिन पुरूषों को इन बदलावों को अपनाने में थोड़ा समय लगता है। ऐसे में हर पुरूष को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि शादी के बाद उनके जीवन में कौन-से बदलाव आते हैं।

 

1. जिम्मेदारी आना
शादी के बाद पुरूषों की जिंदगी में जिम्मेदारी आ जाती है। इसके कारण वह अपने आने वाले फ्यूचर के बारे में सोचने लगते हैं। जहां पहले वह बेवजह कुछ भी कर सकते हैं वहीं शादी के बाद उन्हें हर काम सोच-समझकर करना पड़ता है।

 

2. अपने साथ पार्टनर के बारे में सोचना
शादी के बाद लड़को को अपने आप से हटकर परिवार और पार्टनर के बारे में भी सोचना पड़ता है। जहां पहले वह अपना फेस्टिवल दोस्तों के साथ सेलिब्रेट करते थे, वहीं शादी के बाद उन्हें हर पर्व अपने पार्टनर और परिवार के साथ मनाना पड़ता है।

 

3. प्रोटेक्टिव होना
अक्सर देखा जाता है कि शादी के बाद पुरूष ज्यादा प्रोटेक्टिव हो जाते हैं। उनके ऊपर आने वाली जिम्मेदारी के कारण उन्हें लगता है कि छोटी-सी लापरवाही उनके परिवार के लिए हानिकारक हो सकती है।

 

4. चीजों को बैलेंस करके चलना
शादी के बाद पुरूषों को अपनी हर चीज को बैलेंस करके चलना पड़ता है। उन्हें अपनी दोस्तों, ऑफिस स्टॉफ से लेकर परिवार वालों के बारे में सोचना पड़ता है, ताकि किसी को कोई प्रॉब्लम न हो।


 

Related News