25 APRTHURSDAY2024 9:56:37 AM
Nari

बचे हुए नाश्ते से पाएं निखरी त्वचा, यह तरीका कर देगा हैरान

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 22 May, 2021 03:24 PM
बचे हुए नाश्ते से पाएं निखरी त्वचा, यह तरीका कर देगा हैरान

लड़कियां अपनी स्किन सुंदर और ग्लोइंग बनाने के लिए महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स करवाती हैं। मगर कोरोना संकट के समय में पार्लर जाने का रिस्क नहीं उठाना चाहती। ऐसे में आप नैचुलर चीजों का यूज कर सकती है। सुबह के नाश्ते में ज्यादातर महिलाएं हेल्दी चीजें खाना पसंद करती हैं। कई बार वो चीजें बच भी जाती हैं जिसे आप अपनी स्किन पर इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी स्किन को कोई नुकसान भी नहीं होगा साथ ही ग्लोइंग त्वचा भी मिलेगी। तो चलिए जानते हैं बचे हुए नाश्ते से कैसे निखारे त्वचा....

PunjabKesari

रोटी से पाएं साॅफ्ट स्किन

रोटी भी चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने का काम करती है। बची हुई रोटी के छोटे टुकड़े करें। अब उसमें दूध डालकर 15 मिनट तक रखें। जब रोटी साॅफट हो जाए तो उसका पेस्ट बना लें। अब इसे चेहरे या शरीर पर इस्तेमाल करें और 20 मिनट बाद पानी से साफ कर लें। यह आपकी स्किन को साॅफ्ट और फ्रेश बनाएगा। 

दही से करें स्किन हाइड्रेट 

अगर दही बच जाए तो उसमें ऐलोवेरा जेल और शहद डालकर अच्छे से मिक्स करें। इस फेस मास्क को 20 मिनट चेहरे पर लगाकर रखें और फिर पानी से साफ कर लें। 

PunjabKesari

पोहा हटाएगा डेड सेल्स 

नाश्ते में बचे हुए पोहे को बॉडी स्क्रब की तरह भी यूज कर सकते हैं। इसके लिए पहले बचे हुए पोहे को गर्म पानी से धोएं ताकि इसमें मौजूद नमक और मसाले निकल जाएं। अब पोहे में शहद डालें और पूरी बाॅडी पर 10 मिनट तक स्क्रब करें और फिर नहा लें। इससे बाॅडी के डेड सेल्स निकल जाएंगे। 

चेहरे को निखारेगा बचा ओटमील 

नाश्ते में ओटमील अगर बच जाए तो उसे फेस मास्क के लिए इस्तेमाल करें। ओटमील में थोड़ा-सा गुलाबजल और बेसन डालकर पेस्ट बनाएं। अब तैयार किए गए पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर 25 मिनट तक लगाएं और फिर पानी से साफ कर लें। 

PunjabKesari

केले में मिलाएं शहद

जो तो महलिाएं जिम या डाइटिंग पर होती हैं वो ज्यादातर नाश्ते में केला खाती हैं। कई बार नाश्ते में केला बच जाता है तो उसे फेंकने बजाए उसे मैश कर शहद डालें और अपने चेहरे पर लगाएं। 

Related News