23 OCTWEDNESDAY2019 5:20:51 AM
Nari

आपकी ये आदतें कर देंगी शनिदेव को नाराज, करना पड़ेगा मुश्किलों का सामना

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 27 Sep, 2019 01:17 PM
आपकी ये आदतें कर देंगी शनिदेव को नाराज, करना पड़ेगा मुश्किलों का सामना

हिंदू शास्त्रों के मुताबिक शनि देव को न्यायप्रिय देव माना जाता है। शनि देव सदैव मनुष्य को उसके कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं। हमारी रोजाना की छोटी-छोटी मोटी गलतियां कई बार हमारे लिए बड़े दुखों की वजह बन जाती हैं। जिस वजह से हमारा पूरा जीवन अस्त-व्यस्त रहने लगता है। तो चलिए आज जानते हैं हमारे द्वारा जीवन में की जाने वाली उन गलतियों के बारे में जिनकी वजह से शनि देव बहुत जल्द रुठ जाते हैं।

 

कपड़ो को इधर-उधर फेंक देना

शास्त्रों के मुताबिक जो लोग अपना सामान संभाल कर रखने की बजाय, इधर-उधर फेंक देते हैं, ऐसे लोगों पर शनि देव कभी प्रसन्न नहीं होते। खासतौर पर कपड़े, जो लोग कपड़े बदलने के बाद गंदे कपड़े घर में कहीं भी फेंक देते हैं। उन्हें शनिदेव का प्रकोप झेलना पड़ता है। इस गलती की वजह से शनिदेव आपसे नाराज रहने लगते हैं, जिस वजह से आपके जीवन में कठिनाइयां आने लगती है।

PunjabKesari,nari

झाड़ू को सही तरह न रखना

कई लोग झाड़ू-पोछा करने के बाद झाड़ू को दूर से फेंक कर अपनी जगह पर रखते हैं या फिर कहीं भी किसी भी हाल में फेंक देते हैं। शास्त्रों के मुताबिक ऐसा करना आपके घर की खुशहाली में भंग डालता है। घर में झाड़ू से जुड़ी कोई भी गलती करने से आपको शनि देव की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है।

गुस्से में बात करना

जो लोग घर या ऑफिस में चीख-चपट कर बात करते हैं, या फिर जिन्हें जल्द गुस्सा आता है, ऐसे लोगों से भी शनि देव बहुत जल्द नाराज हो जाते हैं। जितना हो सके सभी से विनम्र होकर बात करें। यदि शनिदेव बुरे कर्मों के फल के साथ-साथ अच्छे कर्मों का फल भी जरुर प्रदान करते हैं। ऐसे में आप जितने विनम्र और प्रेम के साथ दूसरों से बात करेंगे, शनिदेव की प्रसन्नता के उतने ही हकदार बनेंगे।

PunjabKesari,nari

बेईमानी

युगों से बात सत्य है कि घर में लाया गया बेईमानी के धन से कभी खुशियां नहीं आती। जो लोग झूठ बोलकर या फिर किसी और का दिल दुखाकर अपने लिए पैसा कमाते हैं, उनपर शनिदेव कभी प्रसन्न नहीं होते। शनिदेव को हमेशा मेहनत की कमाई करने वाले लोग अच्छे लगते हैं।

झूठे बर्तन

जो लोग खाने के बाद अपने झूठे बर्तन उठाकर रसोई में नहीं रखते उनसे भी शनि देव बहुत जल्द नाराज हो जाते हैं। महिलाओं को सोने से पहले झूठे बर्तन जरुर साफ करके सोना चाहिए। ऐसा करने से शनि देव की घर पर कृपा बनती है। साथ ही पति के कारोबार में वृद्धि भी होती है।

PunjabKesari,nari

भूखे और लाचार लोग

गरीब, भूखे और लाचार लोगों का अनादर शनिदेव का अपमान माना जाता है। ऐसे में जो लोग घर में आने वाले फकीर या फिर किसी भूखे व्यक्ति को गुस्सा करते हैं तो उन लोगों को फिर शनि देव के क्रोध का सामना करना पड़ता है। कभी भी किसी भूखे को रोटी देने से मना मत करें या फिर जिसे कपड़ों की जरुरत हैं उन्हें घर से निकालकर पुराने वस्त्र जरुर दें। ऐसा करने से आपके ग्रह शांत होंगे और आपके शनि देव की प्रसन्नता हासिल होगी। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News