07 JULTUESDAY2020 4:07:05 AM
Nari

लॉयल या शक्की मिजाज, जानिए कैसी बीवी है आप ?

  • Edited By neetu,
  • Updated: 25 Jun, 2020 07:46 PM
लॉयल या शक्की मिजाज, जानिए कैसी बीवी है आप ?

हर किसी का स्वभाव दूसरे से अलग होता है। बात अगर महिलाओं की करें तो उन्हें समझना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। कुछ पत्नियां अपनी खुशी के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती है। इसके अलावा कुछ ऐसी भी होती है जो हर पर पति को अपने मुताबिक रखना चाहती है। तो चलिए आज हम पत्नियों के कुछ नेचर के बारे में बताते है। 

हर चीज में कंजूसी करने वाली

इसतरह की महिलाओं में आत्मविश्वास की कमी होती है। ये थोड़ी अपरिपक्क होने के कारण हर छोटी-बड़ी के लिए अपने पार्टनर पर निर्भर करती है। आमतौर पर ये हाऊस वाइफ होती है। इन्हें अपने घर- परिवार के साथ रह कर ही खुशी मिलती है। मगर स्वभाव से कंजूस होने के कारण ये बिना मतलब के खर्चे करना पसंद नहीं करती है। इनके इसी नेतर के कारण ये कभी-कभी गुस्सा भी हो जाती है। 

हर सिचुएशन में साथ देने वाली

इस तरह की पत्नियां अपने पति को हर हाल में खुश रखती है। ये पति की परेशानियों के समय प्यार और पूरी हिम्मत से उसका साथ देती है। साथ ही खुद भी किसी भी सिचुएशन का हंसते हुए सामना करती है। चाहे कैसी भी परिस्थिति हो ये महिलाएं अपने पति का साथ कभी नहीं छोड़ती है। 

Anushka Sharma,nari

रौब डालने वाली

कुछ महिलाएं अपने पति की हर काम पर अच्छे से नजर रखती है। इन्हें कभी भी किसी भी बात पर गुस्सा आ जाता है। इन्हें हमेशा अपने पति के ऊपर शक रहता है कि कहीं इन्हें पति से धोखा न मिल जाए। इसके लिए ये बार-बार अपने पति को फोन करके तंग करती रहती है। ये अलग-अलग तरीकों से अपने पति की जासूसी करना भी नहीं छोड़ती है। अगर आपका नेचर कुछ ऐसा है तो अभी से खुद में बदलाव लाएं। नहीं तो आपका ऐसा बिहेव आपके रिश्ते में दरार डालने का काम करेगा। 

पति के लिए अपनी इच्छाओं का भूलने वाली

ऐसी पत्नियों के लिए अपने पति से ऊपर कुछ नहीं होता है। ये हर हाल में पति को खुश करने की कोशिश में लगी रहती है। ये अपने पति की खुशी के लिए खुद की इच्छाओं का त्याग करने से भी नहीं कतराती। ऐसी महिलाएं अपने घर-परिवार को संभालने में इतनी बिजी हो जाती है कि अपनी खुशियों की भी परवाह नहीं करती है। 

Deepika,nari

हर काम करने में सक्षम

इस तरह की पत्नियां अपनी लाइव को पूरी स्वतंत्रता के साथ एंजॉय करती है। ये अपनी मैरिड लाइफ को पूरे जोश और उत्साह के साथ मनाना पसंद करती है। मार्डन जमाने की महिला होने पर ये महिलाएं अपने घर और करियर को बखूबी से बैलेंस करती है। पॉजीटिव सोच की ये अपने साथ अपने पति के करियर पर भी ध्यान देती है। 

कई गुणों वाली (Multi-Talented)

इस तरह की पत्नियां मल्टी- टैलेंटेड होती है। ये हर काम को करने में सक्षम होती है। ये कभी अपने पति से बहुत प्यार करती है पर कभी उसे गुस्सा दिखाती है। कुछ चीजों को लेकर ये बहुत ही सख्ती से पेश आती है। थोड़ी सी परेशानी होने पर ये रो पड़ती है मगर कुछ पलों मेंं खुद को हौंसला दे शांत भी हो जाती है। ये अपने पति का साथ रहना भी पसंद करती है। मगर उनकी खुशी का ध्यान रखते हुए उन्हें स्वतंत्रता भी देती है। 


nari

Related News