23 FEBSATURDAY2019 12:25:32 PM
Nari

सुबह जल्दी उठने से ही मिलेंगे ये 5 फायदे

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 06 Feb, 2019 07:04 PM
सुबह जल्दी उठने से ही मिलेंगे ये 5 फायदे

बेशक सुबह-सुबह की नींद का मजा ही कुछ और होता है लेकिन यकीन मानिए इस मजे को त्यागने के फायदे  बेहतरीन हैं। एक स्टडी में पता चला है कि देर से उठने वालों की तुलना में सुबह जल्दी उठने वाले लोग दिमागी रूप से ज्यादा फ्रेश फील करते हैं। अब वह दिन नहीं रहे जब लोग सुबह उठते थें और अपने सारे काम को आराम से करते थें। आजकल की बिजी लाइफ में यह सब यादें ही है। अगर आप रात को देर तक काम करते हैं और सुबह आराम से उठने के आदी है तो आपको तुरंत सुबह उठने के फायदों के बारे में जानना चाहिए, आइए बात करते हैं सुबह जल्दी उठने के 5 बेहतरीन फायदों के बारे में-

 

बीमारियों को रखें दूर

सुबह की ताजी हवा फेफड़ों के लिए बहुत फायदेमंद होती है। ऐसी ताजी हवा शरीर में से विषैले टॉक्सिन को साफ करती है और कई तरह की बीमारियों को भी दूर करती है।

 

पॉजिटिविटी और ऐनर्जी से भरपूर

सुबह जल्दी उठने से आप ज्यादा ऐनर्जी महसूस करेंगे। यह ऐनर्जी आपको दिनभर का काम करने में मदद करेंगी, साथ ही साथ आपके आसपास खुशनुमा माहौल भी बना रहेगा। आपको पॉजीटिविटी भी मिलेगी सो अलग।

 

ज्यादा काम निपटा पाएंगे

जल्दी उठने से आपको काफी समय मिल जाता है, जिससे आप दिनभर में ज्यादा से ज्यादा कामों को आसानी से निपटा सकती है। इससे आपको अपनी पसंद का काम करने का भी वक्त मिल जाता है।

PunjabKesari, WORKING WOMEN

 

मेंटल स्ट्रैंस होगा कम

अगर आप सुबह जल्दी उठकर योगा व प्राणायाम करते हैं तो इससे आपसे तनाव और मानसिक बीमारियां दूर रहेंगी।
इससे आप अपने काम को बेहतर तरीके से कर पाएंगे।

PunjabKesari, YOGA

जोड़ों के दर्द से मिल सकता है छुटकारा

सुबह जल्दी उठकर अगर आप हल्दी धूप पीने की आदत डालें, तो आपको कभी भी हड्डी व जोड़ों के दर्द की  प्रॉब्लम नहीं आएगी। 

Related News

From The Web

ad