25 APRTHURSDAY2024 9:18:00 AM
Nari

इन बेतुके कानूनों के बारे में जानकर हंस-हंस कर हो जाएंगे लोटपोट!

  • Edited By Priya verma,
  • Updated: 04 Sep, 2018 12:26 PM
इन बेतुके कानूनों के बारे में जानकर हंस-हंस कर हो जाएंगे लोटपोट!

हर देश के लोगों का लाइफस्टाइल अलग-अलग तरह का होता है। अपनी जरूरतों के हिसाब से लोग कानून बनाते और उनका पालन भी करते हैं। इनको बनाते समय उस देश के नागरिकों की सहूलियत का पूरा ध्यान रखना पड़ता है ताकि किसी को किसी तरह की परेशानी न हो। अगर कोई मुसीबत में हो तो उसका इन नियमों और कानूनों के हिसाब से हल निकाला जा सके। वहीं, कुछ देशों के कानून इतने अजीब हैं कि जिनके बारे में जानकर हंसी रोकना मुश्किल हो जाता है। आइए जानें कौन-कौन से हैं ये बेतुके कानून। 


1. औरतें नहीं पी सकती एक गिलास से ज्यादा वाइन 
La Paz, Bolivia ऐसा देश है जहां पर औरतों को लेकर बहुत अजीबो-गरीब कानून है। वहां पर शादीशुदा औरतें एक गिलास से ज्यादा वाइन पीने की इजाजत नहीं है। इस कानून को तोड़ने वाले को सजा मिलती है। 

PunjabKesari
2. च्यूइंगम चबाने पर बैन
सिंगापुर में वहां के लोग च्यूइंगम नहीं चबा सकते। वहां के लोगों को च्यूइंगम चबाने की मनाही है। 

PunjabKesari
3. कैपरी के साथ जूते पहनना मना
इटली जैसे देश में इस अजीबो-गरीब कानून की पालना की जाती है। वहां पर कैपरी में शोर करने वाले जूता या चप्पल पहनने पर बैन है। 

 

4. मर्द नहीं पहन सकते गाउन
वैसे को हर किसी को हक होता है कि वह अपनी पसंद के हिसाब से कपड़े पहने लेकिन ऑस्ट्रेलिया के मेलबोर्न में मर्दों के गाउन पहनने की पाबंदी है।

 

5. गाड़ी में किस करना मना
Eboli, Italy में किसी के भी चलती गाड़ी में किस करने की मनाही है। ऐसा करने वाले को 415 यूरो का जुर्माना भरना पड़ सकता है। 
PunjabKesari

 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News