20 APRSATURDAY2024 1:32:37 PM
Nari

7 तरीकें, जो साफ कर देंगे कि आपका पार्टनर दे रहा है आपको धोखा

  • Updated: 23 Jun, 2018 03:39 PM
7 तरीकें, जो साफ कर देंगे कि आपका पार्टनर दे रहा है आपको धोखा

पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही पवित्र होता है। रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए उसमें प्यार, विश्वास और भरोसे का होना बहुत जरूरी है लेकिन कई बार रिश्ते में किसी न किसी कारण से दरार पड़ने लगती है। दोस्तों और रिश्तेदारों के सामने परफेक्ट कपल होते हुए भी आपको रिश्ते में कोई कमी महसूस होने लगती है। कई बार मजबूत होने के बावजूद भी रिश्ते में ऐसा मोड़ आता है जब आपको लगता है कि पार्टनर आपको धोखा दे रहा है लेकिन आप समझ नहीं पाते की यह सच भी है या नहीं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह आप जान सकते हैं कि आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा है या नहीं।
 

1. साथ आने-जाने से कतराना
अगर आपका पार्टनर आपके साथ कपल टाइम बिताने से घबराता है और हर समय बिजी रहता है तो यह उनके धोखे का संकेत है। हर समय काम और घर के बीच में उलझे रहना आपके रिश्ते के लिए वार्निंग साइन हो सकता है।
 

2. अपना एक्स्ट्रा ध्यान रखना
अचानक से आपके पार्टनर का फिटनेस और ब्यूटी को लेकर सचेत होना या उनका हर समय खुद में ही खोए रहना आपके लिए वॉर्निंग साइन हो सकता है। अगर वह आपके साथ होते हुए भी मोबाइल या फोन पर लगे रहते हैं तो आपको इसपर खास ध्यान देने की जरूरत है।
 

3. बात-बात पर लड़ना-झगड़ना
हर रिश्ते में छोटे-मोटे लड़ाई-झगड़े तो होते ही रहते हैं लेकिन अगर वह हर समय लड़ाई के मूड़ में रहते हो तो अलर्ट हो जाए। कई बार लोग अपनी गलती छिपाने के चक्कर में भी बिना मतलब के झगड़ा करने लग जाते हैं। इसलिए आप भी थोड़ा सचेत हो जाएं।
 

4. प्राइवेसी/स्पेस की डिमांड करना
रिलेशनशिप में होते हुए अपनी पसर्नल लाइफ मेंटन करना अच्छी बात है लेकिन अचानक पार्टनर का प्राइवेसी मांगना किसी गड़बड़ी की तरफ इशारा करता है। जब वह आपसे बातें छुपाने लगे या घर देर से आए तो इसके पीछे की कारण जानने की कोशिश करें।
 

5. आप में इंट्रेस्ट न लेना
अगर आपका पार्टनर आप में रुचि नहीं ले रहा है या आपकी हर बात को नजरअंदाज कर रहा है तो यह गलत है। अब आपको यह ध्यान देने की ज़रूरत है कि आप दोनों सेक्सुअली एक्टिव हैं या नहीं? कहीं ऐसा न हो कि आपका रिश्ता एकतरफा होकर ही रह जाए।
 

6. कमिटमेंट से घबराना
रिश्ते में आपसी अंडरस्टैंडिंग और कम्युनिकेशन होना बहुत जरूरी है। फिर चाहे वह कमिटमेंट के लिए अभी तैयार न हो। हो सकता है कि वह अभी शादी की कमिटमेंट से घबरा रहा हो लेकिन अगर वह फॉरएवर फ्रेंडशिप वाली बात से भी कतराता है तो आपको थोड़ा सोचने की जरूरत है।
 

7. झूठ बोलना
कई बार जब लड़की अपने पार्टनर को किसी दूसरी महिला के साथ बात करते देखती है और मर्द उसे अपनी ऑफिस फ्रैंड या कजिन कहकर मिलवाए तो समझ लें कि बात कुछ गलत है और वह आपसे झूठ बोल रहा है।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News