19 APRFRIDAY2024 2:26:07 AM
Nari

जानिए, कौन है कैटी पेरी जिसके आने की खुशी में 'करण जौहर' करने जा रहे है पार्टी

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 13 Nov, 2019 10:35 AM
जानिए, कौन है कैटी पेरी जिसके आने की खुशी में 'करण जौहर' करने जा रहे है पार्टी

ग्रैमी से सम्मानित कैटी पेरी फिर से भारत आ रही हैं जिसकी खुशी में बॉलीवुड डॉयरेक्टर करन जौहर इसी हफ्ते घर पर एक ग्रैंड पार्टी करने वाले हैं। दरअसल, केटी इस हफ्ते एक लाइव कॉन्सर्ट में परफॉर्म करने मुंबई आ रही हैं जिसके लिए वो काफी  उत्साहित भी है। लेकिन अब आप सोच रहे होंगे कि केटी पेरी हैं कौन जिसके लिए करन इतने एक्साइटेड है। तो चलिए आपको बताते है केटी पेरी के बारे में...
 

केटी पेरी हॉलीवुड सिंगर, सॉन्ग राइटर, म्यूजिशियन और स्टेज परफॉर्मर हैं जिनका असली नाम कैथरिन एलिजाबेथ हडसन है लेकिन इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने अपना नाम शॉर्ट करके दो अक्षरों का, केटी पेरी नाम रख लिया। दरअसल, पेरी उनकी मम्मी का सरनेम है जिसको उन्होंने अपने नाम के साथ जोड़ा।
 

PunjabKesari,nari

केटी तब 9 साल की थीं जब उन्होंने सिंगिग शुरू कर दी थी क्योंकि बचपन से केटी सिंगर बनना चाहती थी लेकिन पैरेंट्स उनके सपने नहीं समझ पा रहे थे इसलिए 17 की उम्र में उन्होंने अपना सामान समेटा और हमेशा के लिए घर छोड़ दिया।

केटी का कॉन्सर्ट देखने आए फैन्स उन पर लिप बाम फेंकने लगते हैं और वो भी चैरी फ्लेवर की। जी हां, सुनने में थोड़ा अजीब है लेकिन इसके पीछे एक रियल स्टोरी है। एक शो में केटी एक सॉन्ग है- ‘आई किस्ड अ गर्ल’ पर परफॉर्म कर रही थीं। सॉन्ग में लाइन आई- ‘टेस्ट ऑफ हर चैरी लिपस्टिक’ और उन्होंने स्टेज पर एक लड़की को किस कर दिया था। बस फिर क्या था लोग हर परफॉर्म पर उनके ऊपर चैरी लिप बाम उछालने लगते हैं।

23 अक्टूबर, 2010 को उन्होंने राजस्थान में ब्रिटिश कॉमेडियन रशेल ब्रांड से शादी की थी। कहा जाता है कि दोनों छुट्टी मनाने भारत आए थे फिर लगे हाथ इंडियन ट्रेडिशनल स्टाइल शादी भी कर ली लेकिन शादी के 14 महीने के अंदर ही दोनों ने तलाक ले लिया।

PunjabKesari,nari

बता दें कि केटी मल्टी टैलेंडेड तो है लेकिन थोड़ी अजीब भी। दरअसल, जब केटी पहली बार ग्रैमी अवॉर्ड के लिए गई थी तो माइली साइरस और टेलर स्विफ्ट के साथ उन्होंने ड्रेसिंग रूम शेयर किया था। उसी दौरान उन्होंने दोनों से कहा कि अपने थोड़े से बाल काटकर मुझे दे दो जिनको केटी आज भी अपने पर्स में संभालकर रखती है।

केटी बिजनेस वुमेन भी हैं। उनकी अपनी परफ्यूम चेन है, जिसका नाम पर्र (Purr) है। इसके अलावा वो एक एक्टिविस्ट भी हैं। उन्होंने 2017 में प्रोप-8 के विरोध में वोट दिया था। प्रोप-8 कैलिफोर्निया राज्य का वो संशोधन बिल था, जिसमें केवल एक महिला और पुरुष ही शादी कर सकते हैं।

PunjabKesari,nari
बता दें कि जुलाई, 2019 के बाद से केटी ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली सेलेब्रिटी हैं। उनके 10.8 करोड़ फॉलोवर्स हैं जबकि वो खुद सिर्फ 219 अकाउंट्स फॉलो करती हैं। उनसे पहले इस लिस्ट में बराक ओबामा थे।
 

Related News