23 OCTWEDNESDAY2019 6:31:06 AM
Nari

फेस मसाज करते समय न करें ये गलतियां, जानें क्या है सही तरीका

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 11 Oct, 2019 01:58 PM
फेस मसाज करते समय न करें ये गलतियां, जानें क्या है सही तरीका

कई महिलाएं सैलून या स्पा जाकर फेस मसाज करवाने की जगह घर पर ही इस करना पसंद करती है लेकिन ज्यादातर महिलाओं को इसे करने का सही तरीका नही पता होता है। जिस कारण मनचाहा परिणाम मिलने की जगह चेहरे पर गलत असर पड़ता है। कई बार महिलाएं मसाज करते समय गलत तरीके तो कई बार कम समय के लिए करती है। चलिए आपको बताते है कि फेस मसाज करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए व कैसे करनी चाहिए। 

PunjabKesari,Nari

फेस ऑयल चेहरे को कंडीशन करने के साथ फेस की फाइन लाइंस व झुर्रियों को हल्का करने में मदद करता हैं। इसलिए हाथों में 2 से 3 बूंदे ऑयल की लेकर चेहरे पर जरुर मसाज करें लेकिन अगर आपका चेहरा ऑयली है तो आप चेहरे पर ऑयल से मसाज न करें। वहीं मसाज के लिए आप फेस क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। 

 

यूं करें फेस मसाज 

 

- चेहरे के सभी कोनों के आसपास मालिश करते हुए उन जगहों पर ज्यादा ध्यान दें जहां की त्वचा ढीली है। इन जगहों पर गोलाकार स्ट्रोक्स में मसाज करते हुए त्वचा को ऊपर की तरफ उठाएं। इस स्टेप को 1 मिनट तक करें।

- नाक के पास से ऊंगलियों को लाकर गालों के ऊपरी भाग तक हल्के हाथों का दबाव बनाते हुए मसाज करें।

PunjabKesari,nari


- आंखों के आसपास की मालिश करते समय उंगलियों को भौंह पर रख कर उन्हें आंखों के बाहरी कोनों के चारों तरफ घुमाएं। इसके बाद धीरे-धीरे उंगलियों को नीचे लेकर आएं। मसाज करते समय ध्यान रखें की उसे बिल्कूल भी आंखों के नीचे न करें।

PunjabKesari,nari

- इसके बाद माथे पर मालिश करें, माथे की रेखाओं को कम करने के लिए रेखाओं की उल्टी दिशा में मालिश करें। इसी के साथ माथे पर गोलाकार स्ट्रोक्स से पूरे माथे की मालिश करें।

- आखिर में चेहरे के हर भाग पर धीरे-धीरे मालिश करें। मालिश के अच्छे परिणाम के लिए हर रोज या 2 से 3 दिन के बाद मालिश करें।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News