19 APRFRIDAY2024 1:04:04 AM
Nari

आलिया भट्ट से जानें पतले बालों को घना दिखाने के स्मार्ट ट्रिक्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 21 Aug, 2019 03:20 PM
आलिया भट्ट से जानें पतले बालों को घना दिखाने के स्मार्ट ट्रिक्स

बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट एक्टिंग के साथ-साथ वह अपनी ग्लोइंग स्किन के भी काफी चर्चा बटौर लेती हैं। उनकी स्किन से लेकर बालों के लड़के ही नहीं, लड़कियां भी फैन है। हाल ही में उन्होंने बताया कि उनके बाल काफी पतले है लेकिन कुछ आसान से टिप्स फॉलो करके वो उन्हें घना दिखाती हैं। ऐसी बहुत सी महिलाएं है जो बालों को मोटा करने के लिए कई तरह के केमिकल्स प्रोडक्ट्स का सहारा लेती हैं लेकिन आप आलिया के इन टिप्स को फॉलो करके बालों को घना व मजबूत बना सकती हैं।

चलिए अब हम आपको बताते हैं बालों को मोटा बनाने के लिए आलिया भट्ट के आसान टिप्स।

ब्लो ड्रायर का यूज

इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि वो बालों को मोटा दिखाने के लिए ब्लो ड्रायर का यूज करती हैं। इसके लिए बालों को हल्का-सा गिला करके राउंड ब्रेश की मदद से ब्लो ड्रायर से हवा दें। मगर इसका इस्तेमाल रोज ना क्योंकि इससे बाल रूखे हो सकते हैं।

PunjabKesari

सही कॉम्ब का इस्तेमाल

पतले बालों में कंघी करते समय खास ध्यान रखना चाहिए क्योंकि सही कंघी का इस्तेमाल बालों को घना बना सकती है। अगर आपके बाल पतले हैं तो हमेशा राउंड ब्रेश का यूज करें। इससे बालों को सी-शेप मिलेगा और वो घने दिखने लगेंगे।

बालों में लगाएं स्प्रे

आलिया अपने बालों को बाउंसी बनाने के लिए स्प्रे का यूज भी करती हैं। इसके साथ ही आलिया बालों को मोटा दिखाने वाले शैंपू का इस्तेमाल भी करती हैं। बाजार में बहुत सारे हेयर स्प्रे आते हैं जो आपके बालों के बाउंस को 5 मिनट में बढ़ा देते हैं। आप इन्हें अपने बालों के टेक्सचर के हिसाब से खरीद सकती हैं।

बैक कॉम्बिंग

शूटिंग या पार्टी के दौरान बालों को मोटा दिखाने के लिए आलिया बैक कॉम्बिंग का सहारा लेती हैं। बैक कॉम्बिंग के लिए आपको कुछ बालों को पीछे की ओर कंघी करनी है। यह काम वैसे तो आसन है लेकिन इसे करने के बाद वापिस से बालों को स्ट्रेट करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

PunjabKesari

ड्राय शैम्पू

अगर आपके बाल पतले होने के साथ-साथ बहुत ज्यादा ऑयली भी हैं तो ड्राय शैंपू आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। इससे ना सिर्फ बालों का ऑयल खत्म होगा बल्कि वो बाउंसी भी हो जाएंगे।

बालों के लिए रेगुलर स्पा

बाल सिल्की और शाइनी बने रहे, इसके लिए आलिया रेगुलर स्पा लेती हैं। साथ ही हेयर केयर के लिए आलिया ऑयलिंग को भी जरूरी मानती हैं। इसके अलावा बालों को माइल्ड शैंपू से धोने के बाद वह कंडीशनर भी जरूर लगाती हैं। वह एक दिन छोड़ कर हेयर वॉश करती हैं और जब वह काम पर नहीं होती तो बालों में किसी तरह के हेयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करतीं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News