Twitter
You are hereNari

ब्राइडल मेकअप पैकेज लेने से पहले इन बातों का रखें ख्याल

ब्राइडल मेकअप पैकेज लेने से पहले इन बातों का रखें ख्याल
Views:- Saturday, October 13, 2018-12:57 PM

हर लड़की की तमन्ना होती है कि अपनी शादी के दिन वह सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखें। वहीं कुछ लड़कियां ऐसी भी हैं, जो बॉलीवुड अभिनेत्रियों की तरह ब्राइडल लुक पानी चाहती हैं। अगर आपकी भी यही तमन्ना है तो शादी के एक महीने पहले ही ब्राइडल पैकेज बुक करवा लें। इससे आप स्किन ट्रीटमेंट के साथ शादी से पहले मेकअप ट्रॉयल भी ले सकती हैं लेकिन पैकेज लेने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ेगा।

 

1. फोटो एल्बम करें चैक
आजकल पार्लर वाले शादी या पार्टी में तैयार की जाने लड़कियों की एल्बम बना लेते है। ऐसे में आप पार्लर बुक करने से पहले उनकी एल्बम चेक करें। इससे आप आइडिया ले सकती हैं कि वह कैसा मेकअप करते हैं।

PunjabKesari

2. बजट बनाएं
किसी भी प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट को बुक करने से पहले अपना बजट बना लें। इसके बाद जो भी पार्लर आपके बजट में आता हो उसे चूज करें।

 

3. प्री और पोस्ट ब्राइडल पैकेज
कुछ ब्राइडल पैकेज में शादी के पहले और बाद की सर्विस भी दी जाती है। इससे जानकारी पहले ही लें, ताकि मेहंदी, संगीत और रिसेप्शन में आपको एक्स्ट्रा पैसे न खर्च करने पड़ें।

 

4. हेयर स्टाइल
शादी के दिन आपकोे किस तरह का हेयरस्टाइल रखना है वह पहले ही डिसाइड कर लें। आप मेकअप ट्रॉयल में कोई हेयरस्टाइल बनवाकर देख सकती हैं। इसके अलावा चेहरे के हिसाब से ही अपना हेयर स्टाइल चूज करें।

PunjabKesari

5. ट्रायल डे
किसी बात का रिस्क न लेते हिए शादी के कुछ दिन पहले ही ब्राइडल मेकअप ट्रायल लें। इससे आपको मेकअप से लेकर लहंगे और हेयरस्टाइल का पहले ही अंदाजा हो जाएगा, जिससे बाद में आप टेंशन फ्री होकर मेकअप करवा सकती हैं।

 

6. दुल्‍हन और उसकी सहेलियां 
यह पहले ही डिसाइड कर लें कि क्‍या आप अकेली ही मेकअप करवाने वाली हैं या उस दिन आपकी बहनें और सहेलियों को भी स्‍पेशल ब्यूटी ट्रीटमेंट दिलवाने वाली हैं। बहुत सी ब्राइडल मेकअप सर्विस आपको स्‍पेशल ऑ‍फर भी देंगे, जिसमें आप एक साथ कई लोगों का मेकअप करवा सकती हैं। ऐसे में इन चीजों को ध्‍यान में रखकर ही आगे की प्‍लानिंग करें।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: