21 OCTMONDAY2019 5:59:56 AM
Nari

64 साल की रेखा आज भी दिखती हैं जवां क्योंकि वो लगाती हैं सिर्फ घरेलू चीजें

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 01 Jun, 2019 01:31 PM
64 साल की रेखा आज भी दिखती हैं जवां क्योंकि वो लगाती हैं सिर्फ घरेलू चीजें

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा 64 साल की उम्र में भी बला की खूबसूरत दिखती हैं उनकी इस खूबसूरती का हर कोई दीवाना है। रेखा को देख हर किसी के मन में यह ख्याल आता है कि काश! वो भी इतनी खूबसूरत हो। खूबसूरत के साथ-साथ रेखा फिट भी दिखती है। एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने अपना ब्यूटी सीक्रेट शेयर किया। चलिए हम आपको रेखा के ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं। 

 

बढ़ती उम्र में भी रेखा की खूबसूरती कायम है जिसके पीछे का राज उनकी डाइट है।

 

शाकाहारी लेकिन लेती हैल्दी डाइट 

रेखा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो कही भी रहें उनका खाना हमेशा शुद्ध शाकाहारी ही होता है। साथ में उनका मानना है कि फिट रहने के लिए किसी खास डाइट की जरूरत नहीं होती। जो भी खाओ बस हेल्दी खाओ।

PunjabKesari

चेहरे के ग्लो के लिए पीती है फ्रेश जूस 

रेखा खुद को जंक फूड से दूर रखती है। वह डाइट में चावल कम ही लेती है। साथ में फ्रेश जूस पीती हैं जिससे उनका चेहरा ग्लो करता है। साथ में वह रात को 8 बजे से पहले डिनर कर लेती है। 

PunjabKesari

हाइड्रेट रहने के लिए पीती है पानी 

अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए रेखा रोज 10-12 गिलास पानी पीती है, जिससे बॉडी और स्किन दोनों डिटॉक्‍सिफाई होती है।

 

10-15 मिनट करती है मेडिटेशन

फिट दिखने वाली रेखा रोजाना एक्सरसाइज करती है। इसी के साथ वह 10-15 मिनट मेडिटेशन के लिए निकालती है। उनका मानना है कि इससे न केवल आप फिट रहेंगे बल्कि आपका मन भी शांत रहेगा। 

PunjabKesari

एसेंशियल ऑयल का करती है इस्तेमाल 

रेखा अपनी स्किन को रोजाना क्लीजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग करती हैं। वह बिना मेकअप रिमूव किए नहीं सोती। साथ में वह अपनी स्किन के लिए एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल करती हैं।

 

शाइनी बालों के लिए लगाती है घरेलू मास्क 

रेखा के शाइनी बालों का राज घरेलू हेयर मास्क है। दही, शहद और अंडे के सफेद भाग को मिक्स करके वह अपने बालों में लगाती है। साथ में वह हेयर ड्रायर का यूज नहीं करती। साथ में वह केमिकल हेयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने से परहेज करती हैं।
 

Related News