20 OCTSUNDAY2019 3:40:39 AM
Nari

खराब हो गया है आपका हेयरकट तो ये टिप्स आएंगे आपके काम

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 23 Sep, 2019 05:37 PM
खराब हो गया है आपका हेयरकट तो ये टिप्स आएंगे आपके काम

आप भले ही कितनी ही एहतियात क्यों न बरत लें या हमेशा अच्छे पार्लर में हेयर कट के लिए क्यों न जाएं, कभी न कभी आपका हेयर कट खराब हो ही जाता है। आपके पास इस समस्या से निजात पाने का और कोई तरीका नहीं होता कि आप उस हेयरकट के बावजूद अपने लुक को बरकरार रख सकें। अगर आप चाहें तो कुछ टिप्स को 'बैड हेयर कट' होने पर इस्तेमाल कर सकती हैं और अपने लिक को आकर्षक बनाए रख सकती हैं।


बालों को जल्दी से धोएं

कभी-कभी हेयरकट के बाद ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करने के बाद आपको अपना हेयरकट बेकार लगने लगता है लेकिन आप अफने बालों को धोकर इस बात का अंदाजा लगा सकती है कि आपका हेयरकट सच में बेकार हुआ है या नहीं। कई बार बाल धोने के बाद आपका हेयरकट सही लगने लगता है।

PunjabKesari
खुद न करें सही करने की कोशिश

भले ही आपके बालों में कितना ही खराब कट क्यों न हुआ हो लेकिन आप कभी अपने बालों में फिर से खुद ही कैंची चलाने के बारे में न सोचें। अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके बालों में बेकार कट हुई है तो ऐसे में आप सैलून जाकर हेयरस्टाइलिश की मदद ले सकती हैं। मगर खुद ही अपने बालों में कैंची चालकर उन्हें और ज्यादा खराब न करें।


बालों को करें स्ट्रेट

अगर आपका खराब हेयर कट हुआ है तो स्ट्रेटनर से बालों को स्ट्रेट करें। इससे आपका हेयरस्टाइल काफी हद तक चेंज हो जाएगा। इससे आपके बाल सॉफ्ट हो जाएंगे और बालों की कटिंग भी नजर नहीं आएगी।

PunjabKesari
बालों को घना दिखाएंट

हेयरकट खराब हो जाए तो ऐसा स्थिति में आपको अपने बालों में कुछ 'वॉल्यूम एड' करना चाहिए। आपको उन्हें घना दिखाने की कोशिश करनी चाहिए। यह आपके लुक को बेहतर बनाने में मदद करेगा। आप चाहें तो एक ब्लो ड्रायर की मदद से भी अपने बालों को घना बना सकती हैं।


फैंसी हेयर बैंड इस्तेमाल करें

आप बड़ें और क्यूट हेयर बैंड से भी अपने बैड हेयरकट को छिपा सकती हैं। इससे लोगों का ध्यान आपके बालों की तरफ नहीं जाएगा। आप चाहें तो 'पोल्का डॉट्स हेयर बैंड्स' को भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

 
हैट पहनें

जब बाल काफी उलझे होते हैं तो ऐसे में हैट पहनना काफी मददगार साबित होता है। आप एक फैंसी हैट पहनकर एक पुराने फैशन दीवा की तरह रॉक सकती हैं। इस तरह से आप बुरे हेयर कट से भी छुटकारा पा सकती हैं।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News