20 MARWEDNESDAY2019 8:39:40 PM
Nari

केरल का शानदार टूर पैकेज, 5 दिन में घूमें कई खूबसूरत जगहें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 01 Mar, 2019 06:30 PM
केरल का शानदार टूर पैकेज, 5 दिन में घूमें कई खूबसूरत जगहें

केरल भारत में सबसे अच्छी घूमने वाली जगहों में से एक है और इसे देवताओं के देश के रूप में जाना जाता है। यह समुद्र तटों, बैकवॉटर, खूबसूरत बीचों, झीलों, नहरों, नारियल के पेड़, संस्कृति और परंपराओं का देश माना जाता है। यह पृथ्वी पर सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है जो 'Gods Own Country' के नाम से भी प्रसिद्ध है। 'IRCTC'(भारतीय रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन) आपके लिए केरल की सैर कराने के लिए नया टूर पैकेज लेकर आया है। यहां चाय, कॉफी और मसाले के बागानों के साथ-साथ आप यहां के सुंदर और घने जंगलो की भी सैर कर सकते हैं। 

 

टूर की शुरुआत

इस टूर पैकेज का नाम 'मैजेस्टिक केरेला विद हाउस बोट एक्सटेंशन विशाखापत्तनम' है। इसके तहत आपको कोच्चि, मुनार और कुमारकोम घुमाया जाएगा। इस ट्रिप पर 'आईआरसीटी' आपको हवाई यात्रा से लेकर जाएगा। टूर की शुरुआत 23 मार्च 2019 से होगी। 

 

कोच्चि

कोच्चि केरल के बीचो-बीच है और केरल में घूमने की शुरुआत कोच्चि से ही शुरु होती है। यहां आकर टुरिस्ट अपना दिल यहां के माहौल से जोड़ लेते हैं। 

PunjabKesari

 

मुन्नार

मुन्नार बहुत प्रसिद्ध हिल स्टेशन में से एक है। इसका बहुत ही खूबसूरत नजारा पहाड़ी ढलानों से दिखता है जो हरी चाय खेतों से लगभग 80,000 मील की दूरी तक कवर किए हुए है। मुन्नार में आमतौर पर ठंड होती है जो आपको आराम प्रदान करेगी और यहां जाकर एक अदभूत एहसास होता है।

PunjabKesari

 

सुविधाएं 

'आईआरसीटी' इस 5 दिन के टूर पैकेज के दौरान अपने यात्रियों के 5 ब्रेकफास्ट, 5 डिनर और 1 लंच उपलब्ध कराएगा। इस टूर की शुरुआत विशाखापत्तनम से होगी और फ्लाइट के जरिए यात्रियों को कोच्चि ले जाया जाएगा। इस सफर में एक ग्रुप में करीब 25 लोगों को शामिल किया जाएगा। 

 

टूर पैकेज 

इस टूर पैकेज के लिए एक व्यक्ति को 36 हजार 810 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं अगर आप दो लोगों के लिए इस टूर पैकेज को बुक करना चाहते हैं तो आपको 25 हजार 310 रुपए खर्च करने होंगे। जबकि तीन लोगों की बुकिंग पर मात्र 23 हजार 540 रुपए का खर्च आएगा। दो से पांच साल की उम्र के बच्चों के लिए बुकिंग के समय 'आईआरसीटीसी' के काउंटर पर ही पैसा जमा होगा। 

PunjabKesari

Related News

From The Web

ad