21 OCTMONDAY2019 6:19:12 AM
Nari

Feng Shui Tips: घर में रखेंगे ये चीजें तो आएगी खुशहाली

  • Updated: 21 Mar, 2018 05:28 PM
Feng Shui Tips: घर में रखेंगे ये चीजें तो आएगी खुशहाली

घर में रखी चीजों का उस घर में रहने वाले लोगों पर सकारात्मक और नाकारात्मक दोनों तरह का प्रभाव पड़ता है। अधिकतर लोगों को यह नहीं पता होता किस शो पीस को लगाने से नुकसान होगा और किस से फायदा। वह बिना यह जाने कोई भी चीज घर में लगा देते हैं। इससे बाद में कई नुकसान होते हैं। एेसे में फेंगशुई के हिसाब से घर में शो पीस रखने से संपन्नता और खुशहाली आती है। आइए जानते हैं उन शो पीस के बारे में।

 

1. मछलियां

PunjabKesari
मछली रखने से घर की खूबसूरती बढ़ने के साथ ही शांति भी बनी रहती है। अगर आप एक्वेरियम नहीं रख सकते तो इनकी तस्वीर भी लगा सकते हैं। इसको किसी भी दिशा में लगाना शुभ मना जाता है। 


2. सिक्के 
घर में या पति के पर्स में सिक्के रखना अच्छा रहता है। एेसा करने से घर परिवार में सुख  समृद्धी बढ़ने के साथ ही पैसे की किल्लत नहीं होती है। सिक्कों को हमेशा अलमारी के दक्षिण कोने में रखना चाहिए।


3. घंटी 

PunjabKesari
घंटी फेंगशुई को घर में लगाना सब से शुभ माना जाता है। इसको घर के मेन दरवाजे के ऊपर लगाएं। मगर याद रहे की 3 घंटियों को हमेशा साथ में लगाएं। इससे घर में सकारात्मक  ऊर्जा का वास होगा।


4. हाथी 

PunjabKesari
घर में सकारात्मक उर्जा लाने के लिए दक्षिण- पूर्व दिशा में हाथी की तस्वीर या प्रतिमा रखें। माना जाता है कि हाथी अपनी सूंड से सारी पॉजिटिव एनर्जी को अपनी तरफ खीच लेता है।

 

5. लाफिंग बुद्धा

PunjabKesari
लाफिंग बुद्धा तो हर किसी घर में देखने को मिल जाता है। मगर याद रखे की कभी भी लाफिंग बुद्धे को खरीद कर घर में न रखें। अगर कोई आपको यह गिफ्ट में देता है तो इसको मुख्य दरवाजे के सेंटर वाले टेबल के ऊपर रखें। एेसा करने से जो भी आपके घर मे आएगा उसका स्वागत लाफिंग बुद्धा मुस्कुराता हुआ करेगा।

 

6. बांसुरी

PunjabKesari
घर में बांसुरी रखने से भी पॉजिटिव एनर्जी आती है। बांसरी को घर में किसी भी तरफ रख सकते हैं। इसको रखने से घर में सुख शांति बनी रहती है।


 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News