23 OCTWEDNESDAY2019 7:21:15 AM
Nari

Feng Shui Tips: सही दिशा में रखें ऊंट, घर में कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 30 Sep, 2019 04:28 PM
Feng Shui Tips: सही दिशा में रखें ऊंट, घर में कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत

जिस तरह हिंदू धर्म में कुबेर को धन में वृद्धि करने वाला माना जाता है, उसी तरह Fengshui ( चीन का वास्तु ) के अनुसार 'फेंग्शुई ऊंट' को काफी शुभ माना जाता है। फेंगशुई के अनुसार इसे घर में रखने से आप कई तरह की परेशानियों से निजात पा सकते हैं। कुछ विशेषज्ञों का ऐसा भी मानना है कि घर में फेंगशुई ऊंट को जोड़े में रखने से घर की खुशहाली में दोगुना लाभ मिलता है। आइए जानते हैं फेंगशुई से जुड़े कुछ खास टिप्स...

PunjabKesari,nari

फंसा हुआ पैसा

अगर आपका धन किसी डील या फिर किसी को दिया हुआ कर्ज वापिस नहीं मिल पा रहा तो दो कूब वाले ऊंटों की स्थापना अपने घर पर करें। सिर्फ घर ही नहीं, आप इसकी स्थापना ऑफिस में भी कर सकते हैं, इससे आपके फंसा हुआ धन तो वापिस मिलेगा ही साथ ही आपका रुका हुआ व्यापार भी चल पड़ेगा।

स्ट्रांग मनोबल

ऊंट एकमात्र ऐसा जानवर है, जो विपरीत परिस्थितियों में कई दिनों तक बिना खाए-पीए रहकर भी अपने सवार को उसकी मंजिल तक पहुंचाने की क्षमता रखता है। इसी वजह से घर में ऊंट रखने से आपका मनोबल स्ट्रांग बनेगा और आप जीवन में आने वाली कठिनाइओं का सामना हंसी-खुशी कर पाएंगे।

PunjabKesari,nari

बीमारी होगी दूर

अगर आपके परिवार में आए दिन कोई न कोई बीमार रहता है या परिवार के किसी सदस्य को बीमारी, दुर्घटना आदि का खतरा बना रहता है, तो यह फेंगशुई ऊंट आपकी इन तमाम परेशानियों को दूर करेगा।

उत्तर-पश्चिम दिशा में करें स्थापित

फेंग्शुई ऊंट को घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में स्थापित करना चाहिए। घर की तरह ऑफिस में भी इसे उत्तर-पश्चिम दिशा में ही स्थापित करना सही रहेगा।

PunjabKesari,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News