14 OCTMONDAY2019 11:10:05 AM
Nari

ट्रेवलिंग के दौरान त्वचा नहीं होगी ड्राई, बेहद काम आएंगे ये 5 ब्यूटी टिप्स

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 12 Oct, 2019 02:05 PM
ट्रेवलिंग के दौरान त्वचा नहीं होगी ड्राई, बेहद काम आएंगे ये 5 ब्यूटी टिप्स

घूमने की शौकीन महिलाओं को कई बार चेहरे से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लंबी यात्रा के दौरान थकान और धूल-मिट्टी का असर साफ चेहरे पर दिखने लगता है। ऐसे में किसी को आंखों के नीचे सूजन या फिर चेहरे पर पिंपल्स जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से न तो आपका चेहरा फीका पड़ेगा और आप अपनी ट्रेवलिंग का मजा भी भरपूर उठा पाएंगे।

Image result for skin care during travelling,nari

चेहरे को करें मॉइश्चराइज

सबसे जरुरी बात जिन महिलाओं की स्किन ड्राई है उन्हें यात्रा के दौरान पानी पीते रहना चाहिए। अपनी स्किन को जितना हो सके हाइड्रेट रखें, ताकि घूमने-फिरने के दौरान खींची जाने वाली तस्वीरों में आपका चेहरा बेजान नजर न आए। प्लेन में ट्रेवल करने के दौरान स्किन को हाइड्रेट रखने की जरुरत कुछ ज्यादा होती है। रात को सोने से पहले भी अपने हाथ पैरों को अच्छे से मॉइश्चराइज कर लें।

शीट मास्क

फेस शीट मास्क इन दिनों काफी ट्रेंड में हैं। इसकी खास बात है कि आप ट्रेवलिंग के दौरान इसका इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं। आपके चेहरे को मॉइश्चराइज रखने के लिए इस मास्क को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाना काफी है। आप जब चाहें ट्रेवल करने के दौरान कार में, प्लेन में या फिर कहीं भी इसे अप्लाई कर सकते हैं। मगर ध्यान रखें मास्क लगाने से पहले आपका चेहरा साफ जरुर होना चाहिए।

Related image,nari

फाउंडेशन लगाने से बचें

ट्रेवलिंग के दौरान फाउंडेशन लगाकर धूप में जाने से चेहरे को नुकसान पहुंचता है। रोज़ाना ऑफिस जाने और धूप में जाकर घूमने में काफी अंतर है। BB या CC क्रीम लगा सकती हैं।

फेस मिस्ट

फेस मिस्ट आपके चेहरे को तरोताजा बनाए रखने में काम आता है। आपको किसी भी जनरल स्टोर से छोटी स्प्रे बॉटल आसानी से मिल जाएगी। उसमें आप  मिनरल वॉटर या गुलाब जल को एक साथ मिलाकर एक स्प्रे तैयार कर लें। चेहरे को मॉइश्चराइज करने के बाद सुबह शाम इस स्प्रे को अपने चेहरे पर छिड़कें। इससे आपका चेहरा सॉफ्ट एंड ग्लोइंग दिखेगा।

Related image,nari

ऑयली स्किन के लिए फेस वाइप्स

ऑयली स्किन वालों को अपने साथ फेस वाइप्स जरुर रखनी चाहिए। आपको मार्किट में अपने चेहरे के हिसाब से वाइप्स मिल जाएंगी जैसे कि राइस टिशू पेपर, हाइड्रेटिंग टिशू पेपर वाइप्स या फिर ऑयली त्वचा के लिए वाइप्स। धूल को समय-समय पर साफ करते रहने से आपका चेहरा एक दम फ्रेश दिखेगा। जिससे ट्रेवलिंग के दौरान आपको अपनी खूबसूरती के साथ कोई भी समझौता नहीं करना पड़ेगा। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News