21 OCTMONDAY2019 5:26:02 AM
Nari

Hair Care : मानसून में इस तरह रखें बालों का ख्याल, नहीं होंगे खराब

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 28 Jun, 2018 10:44 AM
Hair Care : मानसून में इस तरह रखें बालों का ख्याल, नहीं होंगे खराब

बालों की देखभाल करना : गर्मी के बाद मानसून वाला मौसम सभी को बहुत सुहाना और रोमेंटिक लगता है। बारिश को देखते ही इसमें भीगने का मन करता है। लेकिन बारिश में भीगने से बालों को काफी नुकसान पहुंचता है क्योंकि यह मौसम बहुत चिपचिपा और ऑयली होता है। इसमें बाल बहुत जल्दी गंदे और ऑयली हो जाते हैं। आज हम आपको बारिश में बालों की केयर करने के टिप्स बताएंगे, जिसे इस्तेमाल करके आप बालों को बारिश में होने वाले नुकसान से भी बचा सकेंगे और इस मौसम में एंजॉय भी कर सकेंगे।

बालों की देखभाल के तरीके

बालों को कवर करें

PunjabKesari
बारिश में भीगने का मन हो तो बालों को कवर करके ही बाहर निकलें ताकि बालों को गंदे पानी से बचाया जा सकें। इस तरह आप बारिश का मजा भी उठा सकेंगे और बालों को भी गंदे पानी से बचा सकेंगे।

गीले बालों को न बांधे
जब भी बाल धोते है इसे पूरी तरह सूखने के बाद ही बांधे क्योंकि गीले बाल बांधने से यह कमजोर हो जाते हैं और बालों में नमी बनी रहती है। जिसके कारण बाल टूटने लगते हैं।

बालों को समय पर धोएं

PunjabKesari
बारिश का मौसम चिपचिपा होने के कारण बालों पर गंदगी बहुत ज्यादा चिपकती है। इसलिए इस मौसम बालों को बहुत जल्दी और समय पर धो लेना चाहिए। हो सके तो इस मौसम में बालों को 2 दिन में 1 बार धोएं।

 हेयर स्पा करें
इस मौसम में घर पर हेयर स्पा जरूर करें। इसके लिए नारियल तेल को गुनगुना करके इससे स्कैल्प की मालिश करें। इससे सिर का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा और बालों को काफी फायदा मिलेगा।

कलर को अवॉयड करें

PunjabKesari
बरसात के मौसम में बालों को कलर करने से बचना चाहिए क्योंकि इस मौसम में कलर बालों को नुकसान पहुंचाता है और मौसम में नमी होने के कारण कलर अच्छी तरह से नहीं हो पाता।
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News