22 JANWEDNESDAY2020 2:19:17 PM
Nari

Vastu Tips: गरीब को भी अमीर बना देंगे ये 8 टोटके

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 09 Dec, 2019 04:08 PM
Vastu Tips: गरीब को भी अमीर बना देंगे ये 8 टोटके

घर में कलह-कलेश, धन की हानि, सुख-शांति न होने का कारण वास्तुदोष हो सकता है। जिससे घर में नेगेटिविटी बनी रहती है। मगर आप छोटे-छोटे टोटके अपनाकर इन सभी समस्याओं से बच सकते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ आसान से टोटके बताते हैं जिनसे ना सिर्फ घर में पॉजीटिव एनर्जी आएगी बल्कि सुख-समृद्धि के साथ खुशियां भी फैल जाएंगी। 

Image result for 3 coins for vastu,nari

3 सिक्के

घर की खुशहाली और बरकत बनाएं रखने के लिए तिजोरी में तांबे के 3 सिक्के रखने चाहिए। जिससे घर में सुख- शांति बनी रहती है। त्योहारों के दिनों में इन्हें निकाल कर पूजा करने से शुभ फल मिलता है। 

Image result for shreeyantra,nari

श्रीयंत्र

घर के मंदिर में श्रीयंत्र का होना शुभ फलदायी होता है। मान्यता है कि ऐसे घर में लक्ष्मी माता की कृपा बनी रहती है। 

क्रिस्टल बॉल

मन में शांति और ध्यान लगाने की शक्ति बढ़ाने के लिए घर में क्रिस्टल बॉल रखना चाहिए। इसे घर में ऐसी जगह पर रखना चाहिए जिससे यह आसानी से दिखाई दें। आप इसे अपने काम करने या बच्चों के स्टडी रूम में भी रख सकते हैं।

Image result for horse pics,nari

घोड़े की तस्वीर

घोड़ा ऊर्जा और शक्ति का प्रतीक माना जाता है। लेकिन घर में इसकी तस्वीर या पेंटिग भगवान की तस्वीरों या मूर्तियों के सामने लगाने से बचना चाहिए। ऐसा करना वास्तु दोष का कारण बनता है। इसलिए इसे हमेशा घर के दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए। जिससे सुख- समृद्धि के साथ घर में शांति भरा माहौल बना रहता है।

Image result for shivling pics,nari

शिवलिंग 

घर में शिवलिंग होने से वास्तुदोष दूर होने के साथ पैसों की कमी नहीं होती है। याद रखें इसे हमेशा घर में सीधा लाना की जगह पूरी विधि-विधान से इसकी स्थापना करनी चाहिए। रोजाना इनकी पूजा करने से घर में मौजूद नैगेटिविटी दूर होती है।

झाड़ू

घर में सुख- शांति और पॉजीटिव एनर्जी के लिए झाड़ू को अलग स्थान पर रखना चाहिए। जहां से वह किसी की भी नजर में जल्दी न आ सके। झाड़ू के ऊपर कोई भारी चीज रखने और इसे जोर से पटके से भी बचें।

Related image,nari

सूर्योदय से पहले जागना

सूरज के निकलने के बाद जागने से रोग, धन हानि संबंधी परेशानियों से गुजरना पड़ता है। इसलिए सूर्योदय से पहले ही जाग जाना और बिस्तर को छोड़ देना चाहिए। 

ओम आकृति

घर के मुख दरवाजे पर ओम की आकृति लगाने से वास्तुदोष ठीक होता है। इसकी नियमित रूप से पूजा करने से नैगेटिव एनर्जी दूर होती है। घर में सुख- शांति और धन की हानि नहीं होती।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News