31 MARTUESDAY2020 10:02:08 PM
Nari

दिव्यांग महिला कौसल्या ने 1 करोड़ जीत कर रचा इतिहास

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 22 Jan, 2020 12:44 PM
दिव्यांग महिला कौसल्या ने 1 करोड़ जीत कर रचा इतिहास

जीवन में सफलता के रास्ते पर आगे बढ़ते समय कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है लेकिन जो लोग हौंसलों की उड़ान भरना जानते है उनके लिए कोई भी मुकाम हासिल करना मुश्किल नहीं होता है। इस बात को सच कर दिखाया है कौसल्या ने। जिसने रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के तमिल संस्करण कोडेश्वरी में 1 करोड़ रुपये जीत कर करोड़पति का खिताब हासिल किया है। 

 

PunjabKesari

मदुरै की रहने वाली 31 साल की कौसल्या न ही सुन सकती है न ही बोल सकती है। वह कंपन और लिप रीडिंग के माध्यम से ही अपनी बात को सबके साथ सांझा करती है। करोड़पति बनने के बाद कौसल्या ने कहा- मैं अपने काम के लिए अपने परिवार पर निर्भर रहती हूं लेकिन बचपन से ही कुछ सीखने का पक्का संकल्प रखती है। इस खेल का हिस्सा बन कर मुझे काफी खुशी हो रही है। आज वह करोड़पति बन चुकी है।

PunjabKesari

कौसल्या बीएससी, एमएससी करने के बाद एमबीए की डिग्री हासिल की। जीवन में आगे बढ़ते समय कई तरह की मुश्किलें आई लेकिन कभी उसने हार नहीं मानी। पढ़ाई के दौरान वह यूनिवर्सिटी टॉपर रही। इसके बाद आज वह प्रिंसिपल जिला कोर्ट में जूनियर एसिस्टेंट की नौकरी कर रही है। इस समय वह अपने पति और परिवार के साथ एक सुखी जीवन व्यतीत कर रही है। 

 

महिलाओं को मिलता है मौके 

तमिल संस्करण के कौन बनेगा करोड़पति सीरियल की खास बात यह है कि यहां पर महिलाओं को काफी अच्छा प्लेटफॉर्म दिया जाता है ताकि वह आगे आ कर एक मुकाम हासिल कर सके। इस शो को अभिनेत्री राधिका सरथकुमार होस्ट कर रही है। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News