16 APRFRIDAY2021 6:23:44 PM
Nari

राज कपूर ने करीना से पहले यह रखा था बेबो का नाम, गणपति से है खास कनेक्शन

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 27 Feb, 2021 06:27 PM
राज कपूर ने करीना से पहले यह रखा था बेबो का नाम, गणपति से है खास कनेक्शन

करीना कपूर ने हाल ही में अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया है। दूसरे बेटे के जन्म के बाद से फैंस बेसब्री इंतजार कर रहे हैं कि सैफ और करीना तैमूर के छोटे भाई का क्या नाम रखेंगे क्योंकि यह बात तो हर कोई जानता है कि पहले बेटे के नाम पर कितना विवाद हुआ था। वैसे कम ही लोगों को इस बात का पता होगा कि करीना खुद भी अपना नाम बदल चुकी है। सही सुना आप ने...एक्ट्रेस को करीना से पहले जो नाम दिया गया था उसका भगवान गणेश से खास क्नेकशन था। 

PunjabKesari

सिद्धिमा रखा था नाम

इस नाम के पीछे एक दिलचस्प कहानी है। दरअसल, दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा के जन्म के 6 दिन बाद करीना पैदा हुई थी। उस समय गणेश उत्सव चल रहा था और यह बात तो हर कोई जानता है कि गणपति जी की पत्नियों का नाम रिद्धि और सिद्धि था। बस फिर क्या था, राज कपूर ने उनकी दोनों पत्नियों से प्रेरित होकर ऋषि कपूर की बेटी का नाम रिद्धिमा और करीना का नाम सिद्धिमा रख दिया था। 

PunjabKesari

मां बबीता ने बदल दिया नाम

अब जहां एक तरफ ऋषि कपूर और नीतू ने अपनी बेटी का नाम रिद्धिमा ही रखा वहीं बबीता को सिद्धिमा नाम नहीं पसंद आया। ऐसा कहा जाता है कि प्रेग्नेंसी के दौरान बबीता लियो टोल्सटाॅय की किताब Anna Karenina पढ़ती होती थी। इस किताब के टाइटल से प्रभावित होकर बबीता ने अपनी बेटी का नाम सिद्धिमा से बदलकर करीना रख दिया। वहीं रणधीर कपूर अपनी दोनों बेटियों का निकनेम कुछ फनी रखना चाहते थे तो उन्होंने बड़ी बेटी को लोलो और छोटी को बेबो नाम दिया। 

PunjabKesari

भई, अभी फिलहाल तो यह देखना है कि सैफ अली खान और करीना कपूर अपने दूसरे बेटे का क्या नाम रखते हैं। बता दें करीना के दूसरे बेटे के जन्म के बाद से ही सोशल मीडिया पर कई लोग उसके नाम के सुझाव दे रहे हैं। वहीं सैफीना बेटे का जो बी नाम रखेंगे पता तो जल्द चल ही जाएगा। 

Related News