20 OCTSUNDAY2019 4:13:06 AM
Nari

मदर्स डे पर करीना ने लिया संकल्प, कहा हर नई मां तक पहुंचाऊंगी यह संदेश

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 11 May, 2019 09:34 AM
मदर्स डे पर करीना ने लिया संकल्प, कहा हर नई मां तक पहुंचाऊंगी यह संदेश

कल यानी की 12 मई को मदर्स डे है। हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है। इस मदर्स डे पर एक्ट्रेस करीना कपूर ने भी बड़ा संकल्प लिया है। हाल में ही करीना  'रेडियो4चाइल्ड अवॉर्ड 2019' के तीसरे अडीशन में पहुंची। यह यूनीसेफ द्वारा की गई एक पहल है।

हर एक बच्चे को जीवित रखने का लिया संकल्प

यहां करीना ने कहा, 'इस मदर्स डे पर मैं हर एक बच्चे को जीवित रखने का संकल्प लेना चाहती हूं, प्रत्येक बच्चा, चाहे वह कहीं भी या किसी भी स्थिति में पैदा हुआ हो, उसे जीवित रहना चाहिए और यहीं से यूनीसेफ हैशटैग एवरीचाइल्डअलाइवकैम्पेन की शुरुआत होती है।  
PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा ' बहुत अच्छा लगता है जब इस तरह से देश के तमाम हिस्सों से रेडियो जॉकी द्वारा लोगों को शिक्षित करने, अभियान से जुड़ने और उनके संदेश को जरूरतमंदों तक पहुंचाने, लोगों को बच्चे के स्वास्थ्य और टीकाकरण की महत्ता को समझाने और खासकर उन औरतों को जो हाल ही में मां बनी हैं तक इन सारी बातों को पहुंचाने के लिए अथक परिश्रम किया गया।  

करीना ने शेयर की मदरहुड की बातें

करीना ने इस दौरान अपने मदरहुड को लेकर भी कई बातें शेयर की। करीना ने कहा 'जब मैंने तैमूर को जन्म दिया था तो शुरुआती दौर से बेटे के स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टर्स से सलाह करती रही हूं, इसके लिए डॉक्टर्स ने मुझे टीकाकरण की एक लिस्ट भी दी थी। डॉक्टर द्वारा दी गई टीकाकरण लिस्ट को मैं लगातार फॉलो कर रही हूं, लेकिन इस बार मेरा दिल देश भर की उन तमाम माताओं तक पहुंचना चाहता था जिन्हें अपने बच्चों के लिए आवश्यक टीकाकरण की जानकारी नहीं है।'  

PunjabKesari
इस इवेंट में नियमित टीकाकरण और बाल शोषण के खिलाफ लोगों तक संदेश पहुंचाने के लिए रेडियो जॉकी को सम्मानित भी किया गया था। बता दें कि करीना बॉलीवुड की हॉट मॉम्स में से एक हैं। वह बेटे तैमूर को लेकर काफी केयरिंग है। उन्होंने तैमूर की वजह से ही साल में एक फिल्म करने का फैसला लिया। 

Related News