19 NOVTUESDAY2019 10:19:52 AM
Nari

करीना जैसी ग्लोइंग स्किन चाहिए तो जरूर फॉलो करें ये टिप्स

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 08 Nov, 2019 10:30 AM
करीना जैसी ग्लोइंग स्किन चाहिए तो जरूर फॉलो करें ये टिप्स

करीना कपूर बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं, जिन्हें मेकअप और फाउंडेशन की ज्यादा जरुरत नहीं पड़ती। कपूर खानदान की खूबसूरत बेटियों में से एक करीना अपनी स्किन का बहुत ध्यान रखती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान करीना ने बताया कि वह अपनी स्किन और बालों का खास ध्यान रखती हैं। किसी भी प्रोडक्ट को चूज करने से पहले करीना एक बार उसकी पूरी तरह जांच जरुर कर लेती हैं।

आज हम आपको बताएंगे करीना की स्किन केयर रुटीन, जिसे फॉलो करके आप भी उनकी तरह नेचुरली क्लीन एंड क्लीयर पा सकती हैं। सबसे पहले बात करते हैं करीना के डाइट प्लान के बारे में...

Image result for kareena applying hair oil,nari

करीना की नेचुरल ग्लोइंग स्किन का राज है उनकी लाइट एंड हेल्दी डाइट। एक बच्चे की मां होने के बावजूद करीना ने खुद को आज भी पूरा फिट रखा हुआ है। अपने एक इंटरव्यू में करीना ने बताया कि उन्हें खिचड़ी खाना बहुत पसंद है। घर का खाना खाने की शौकीन करीना ज्यादातर खिचड़ी खाती हैं। करीना का कहना है कि डाइटिंग के नाम पर अपनी मनपसंद चीजें छोड़ने वाले लोग कभी पतले नहीं हो सकते। जरुरत है तो सभी चीजों को बैलेंस में खाने की... करीना बताती हैं कि उन्हें फिल्म की शूटिंग के दौरान मोमोज औऱ थुपका खाना बहुत पसंद है। अपनी मनपसंद चीजें खाने के साथ-साथ करीना 
सीजनल फूड्स, हरी सब्जियां, आम, चावल, खीरा और नींबू जैसी चीजों को भी अपनी डाइट में जरूर शामिल करती हैं। इसी के साथ-साथ करीना रोज 7 से 8 गिलास पानी पीना भी पसंद करती हैं।

 

डाइट के बाद बात करते हैं करीना की स्किन केयर के बारे में..

घरेलू नुस्खा

करीना मक्खन या बादाम के तेल में दही मिलाकर चेहरे पर लगाना पसंद करती हैं। अपने बालों को नेचुरली मजबूत और शाइनी बनाने के लिए करीना हफ्ते में 2 से 3 बार बादाम के तेल से मालिश करती हैं।

Image result for kareena applying hair oil,nari

खीरा

अपनी स्किन को फ्रेश एंड क्लीन लुक देने के लिए करीना रोज रात को खीरे का रस मलती हैं। इसके अलावा कभी-कभी बेसन में खीरे का रस मिलाकर चेहरे पर लगाना भी उन्हें काफी पसंद है।

डेली वर्कआउट 

करीना के मुताबिक स्वस्थ त्वचा के लिए बहुत जरूरी है कि आप हमेशा खुश और पॉजिटिव रहें। इसके लिए करीना रेग्युलर एक्सरसाइज, योग और जिमिंग करना मत भूलें। करीना रोज सुबह शाम वर्कआउट करती हैं, इसी वजह से आज 40 के करीब होने के बावजूद किसी यंग एंड ब्यूटीफुल लड़की से कम नहीं दिखतीं।

तो ये थी ब्यूटीफुल करीना की डेली रुटीन। आप चाहें तो इस रुटीन को फॉलो करके आप भी करीना जैसी यंग एंड ऐलीगेंट लुक पा सकती हैं। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News