Twitter
You are hereNari

करीना ने घटाया 2 महीने में 15 Kg, हैवी वर्कआउट के साथ लेती हैं स्पैशल डाइट

करीना ने घटाया 2 महीने में 15 Kg, हैवी वर्कआउट के साथ लेती हैं स्पैशल डाइट
Views:- Saturday, December 1, 2018-9:46 AM

यह तो सभी जानते हैं कि बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर अपने बेबी तैमूर को जन्म देने के दो महीने बाद ही काफी वजन कम कर लिया था। मगर क्या आप जानते हैं कि इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत छिपी है। जी हां, प्रेग्नेंसी के बाद वजन कम करने के लिए करीना ने ना सिर्फ स्टिक डाइट को फॉलो किया बल्कि हार्ट वर्कआउट भी किया।

 

प्रेग्नेंसी के बाद 18 Kg बढ़ गया था करीना का वजन

करीना कपूर ने एक लाइव चैट शो के दौरान अपने वजन कम के सीक्रेट्स शेयर किए थे। उन्होंने कहा,' गर्भावस्था के दौरान मेरा वजन 18 कि.लो. बढ़ गया था। ये सब घी और परांठे खाने के कारण हुआ। लोग कहते थे कि मुझे ग्रिल्ड फिश या मीट खानी चाहिए, ताकि वजन ना बढ़े। मगर मैं अपने इस टाइम को एंजॉय करना चाहती थी। इसलिए मैंने वह सब खाया, वह सब किया जो मैं करना चाहती थी।'

PunjabKesari

2 महीने में कम किया 15 कि.लो. वजन

करीना ने बताया कि तैमूर को जन्म देने के बाद वह काफी घबरा गई थी, जिसके बाद वह डाइजेशियंस रुजुता दिवेकर के पास गई। करीना की डायटीशियन रुजुता दिवेकर जिन्होंने हर कदम पर उनके फिटनेस के लिए उन्हें गाइड किया और उन्हें फिट बनाए रखा। आपको बता दें कि प्रेग्नेंसी के दौरान भी करीना उन्हीं के गाइडेंस में रही और अब बेबी डिलीवरी के बाद भी उन्हीं के गाइडेंस में रह कर अपना फिटनेस वापस पाया।

करीना के फिटनेस टिप्स
प्रोटीन से भरपूर लेती हैं करीना

करीना अपनी डाइटिशियन की सलाह से विटामिन्स और प्रोटीन से भरपूर चीजों का ही सेवन करती है। वह नाश्ते में नट्स और सोया मिल्‍क लेती हैं। उनके लंच व डिनर में पास्ता, ब्रेड, अंडा, ताजे फल, हरी सब्जियां, लो फैट डेयरी उत्पाद, फलियां और ड्राई फ्रूट्स शामिल होते है। इसके अलावा वह जंक-फास्ट फूड और हाई कैलोरी फूड्स को अवॉइड करती है।

PunjabKesari

वेज लूज के लिए नहीं छोड़ा मीठा

जहां वह फिट रहने के लिए हेल्दी डाइट को महत्व देती हैं। वहीं करीना डाइटिंग के नाम पर भूखा रहने का विरोध भी करती हैं। मीठे की शौकीन करीना का मानना है कि संतुलित मात्रा में कोई भी चीज हमें नुकसान नहीं पहुंचाती है। वजन घटाने के लिए खाना या मीठा कभी नहीं छोड़ना चाहिए। सुबह का नाश्ता तो जरूर करें क्योंकि सुबह-सुबह शरीर को ऊर्जा की ज्यादा जरूरत होती है।

PunjabKesari

3-4 लीटर पीती हैं पानी

वह दिन में तीन से चार लीटर पानी पीती हैं, जिससे न सिर्फ उनका स्वास्थ्य अच्छा रहता है बल्कि उनकी स्किन भी ग्लो करती है। दिनभर में भरपूर पानी पीने से पेट साफ रहने के साथ दिमाग भी सुचारू रूप से कार्य करता है।

PunjabKesari

सकारात्मक सोच भी है फिटनेस मंत्र

करीना कपूर का कहना है कि फिट रहने के लिए जीवन के प्रति स्‍वस्‍थ दृष्टिकोण होना बहुत जरूरी है। इसके अलावा संतुलित आहार और सही एक्‍सरसाइज के साथ सकारात्मक सोच भी स्वस्थ रहने में मददगार है।

PunjabKesari

फिटनेस रूटीन का करती हैं पालन

करीना का कहना है, 'मैं अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती हूं। मैं रोजाना 2 घंटे का समय अपने वर्कआउट के लिए रखती हूं। योग और कार्डियों एक्‍सरसाइज मेरे रोजाना किए जाने वाले वर्कआउट का हिस्‍सा है।'

 

रोज 500 कपालभाति करती हैं करीना

करीना ने कहा, 'मैं एक दिन में 500 कपालभाति और कार्डियों में बाइकिंग और स्विमिंग करती हूं।' साथ ही वह कहती है, 'योग मेरा सबसे पसंदीदा फिटनेस प्रोगाम है। मैं 50 बार सूर्य नमस्‍कार करती हूं।'

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News