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सेक्सी फिगर पाने के लिए कंगना की तरह आप भी रोजाना करें ये 3 योगासन

सेक्सी फिगर पाने के लिए कंगना की तरह आप भी रोजाना करें ये 3 योगासन
Views:- Wednesday, June 20, 2018-7:25 PM

कंगना के पसंदीदा योग : फिट रहने के लोग हैल्दी फूड, डाइटिंग के साथ-साथ वर्कआउट और योग का सहारा भी ले रहे हैं। आम इंसान ही नहीं हमारे बॉलीवुड स्टार भी तनाव से दूर और हैल्दी रहने के लिए योग करते हैं। एेसी ही बॉलीवुड एक्ट्रेस है कंगना रनौट। जिन्होंने अपने बुरे वक्त में योग करना शुरू किया था। उन्होंने ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया की योगा करने से उनकी बेमकसद जिंदगी को एक नई राह मिली। मैं कभी भी किसी काम को लेकर इतनी फोकस नहीं थी। मगर योगा करने के बाद मुझे मेरी जिंदगी का मकसद मिल गया। कंगना का कहना है कि 'जब उन्होंने योग करना शुरू किया था। तब वह 2 मिनट के लिए अपनी आंखों को बंद नहीं कर पाती थी। मगर अब वह 40 से 45 मिनट के लिए आंखों बंद कर सकती हैं'। 

 

10 सालों से कर रही है योगा
कंगना का कहना है कि 'वह पिछले 10 सालों से योग कर रही हैं। फिट रहने और स्लिम-बॉडी के लिए कंगना एेसा करती है। रेगलुर योगा और बैलेंस डाइट के जरिए खुद को फिट रखती हैं। कंगना का कहना है कि 'उनकी ग्लोईंग स्किन का राज भी योगा है'। 

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कुछ इस तरह मिले थे योग गुरू
कंगना जब वह बॉलीवुड में आई तब उन्होंने सूर्य नारायण सिहं नाम का एक शख्स देखा। जब कंगना उनसे मिली तो वह जुहू बीच पर जिम्नास्टिक्स कर रही थे। उनकी पूरी बॉडी हाथों पर थी। उनकी प्रतिभा को देखकर कंगना काफी प्रभावित हुई। तभी उन्होंने सूर्य नारायण से पूछा की क्या आप मुझे योग सिखा सकते हैं। उन्होंने मुझे हां कर दी बस तभी से मैं उनसे योग सिख रही हूं। वह आज भी मेरे योग गुरू हैं। 

 

गुरू को दिया 2 करोड़ का फ्लैट
कंगना रनौत ने योगा टीचर सूर्या नारायण को अंधेरी में 2 करोड़ का फ्लैट गिफ्ट दिया। कंगना ने पूरा घर अपने योगा गुरू के हिसाब से डिजाइन किया है। 

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फिट रहने के लिए कंगना करती है ये योगा

1. चक्रासन
कंगना रनौट फिट रहने के लिए चक्रासन करती है। अगर आप भी कंगना की तरह परफैक्ट बॉडी पाना चाहते हैं तो चक्रासन करें। चक्रासन करने के लिए पीठ के बल लेटकर घुटनों को मोड़ लें। पैरों के बीच 10-12 इंच की दूरी बना लें। अब हथेलियों को कंधे के ऊपर और सिर के नजदीक रखक धड़ को ऊपर उठाएं। सिर को नीचे की ओर लटका दें। इस स्थिति में आने के बाद धीरे-धीरे सांस ले। कुछ देर के बाज सांस को बाहर छोड़ दें। थोड़ी देर बाद इसी स्थिति में वापिस लोट आएं। 


2. वृश्चिकासन 
वृश्चिकासन करने के लिए कोहनियों को जमीन पर रखें। मगर ध्यान रहे की कोहनियां कंधों की बिल्कुल समानातंर हो। अब सांस अंदर भरते हुए सिर को हाथों के बीच लगाएं। दोनों पंजों को दीवार से लगाएं। अब सिर को ऊपर उठाने की कोशिश करें और दीवार की ओर देखें। इस प्रक्रिया को तकरीबन 1 मिनट के लिए करें। 


3. नौकासन 
सबसे पहले शवासन की स्थिति में लेट जाएं। इसके बाद एड़ी और पंजे को मिलाते हुए दोनों हाथ कमर से सटा कर रखें। अपनी हेथलियों को जमीन पर रखें। गर्दन को सीधा करें। अब दोनों पैर, गर्दन और हाथों को धीरे-धीरे एक साथ उपर की ओर उठाते हैं। अब अपने शरीर को ऊपर उठाएं। इस स्थिति में कम से कम 30 सेकिंड के लिए रहें। इस आसन को चार पांच बार करें।
 


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