30 NOVMONDAY2020 1:52:11 AM
Nari

काजोल से ही जानिए, उनकी डार्क स्किन में कैसे आया गजब का निखार?

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 22 Nov, 2019 01:51 PM
काजोल से ही जानिए, उनकी डार्क स्किन में कैसे आया गजब का निखार?

अपनी चुलबुली एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाली एक्ट्रेस काजोल अपनी स्किन का बाखूबी ध्यान रखती हैं। यही वजह है जब उन्होंने इस इंडस्ट्री में कदम रखा था तो उनका रंग रुप आज की इस लुक से बिल्कुल अलग था। खुद को बदलने के लिए जहां काजोल ने बहुत सी मेहनत की वहीं उन्होंने यंग ऐज की लड़कियों को वे गलतियां करने से रोका जो टीनएज के दौरान वो कर चुकी थी। जैसे कि...

Image result for kajol beauty,nari

16 की उम्र में जरुर अप्लाई करें सन-ब्लॉक लोशन

काजोल बताती हैं कि जब वह 16 साल की हुई तो उन्होंने सन्सक्रीन लोशन का इस्तेमाल नहीं किया जिस वजह से उनके चेहरे का रंग गहरा होता गया। ऐसे में वह सभी युवा लड़कियों को सलाह देती हैं कि धूप में निकलने से पहले जरुर सन्सक्रीन लोशन लगाकर घर से निकलें।

रात को सोने से पहले चेहरा जरुर करें क्लीन

काजोल के मुताबिक आप सब बहुत आसानी से अपने चेहरे को निखार और जैसा चाहें संवारें मगर जरुरी है रोज रात को सोने से पहले फेस को अच्छे से साफ करके सोएं। उसके बाद किसी आर्युवेदिक फेयरनेस क्रीम या फिर ऐलोवेरा जेल को अप्लाई करके सोएं। इससे आपके चेहरे पर अलग निखार और रौनक नजर आएगी।

Related image,nari

भरपूर पानी

काजोल ने बताया कि चेहरे पर नेचुरल शाइन लाने के लिए भरपूर मात्रा में पानी पीने से कभी परहेज न करें। दिन में कम से कम दो  से डेढ़ लीटर तक पानी जरुर पिएं। आप जितना ज्यादा पानी पिएंगे चेहरे पर होने वाले कील-मुहांसे और दाग-धब्बों से बचे रहेंगे।

सुंदर बाल

आपके चेहरे को परफेक्ट लुक देने के लिए प्रापर हेयर कट बहुत जरुरी है। अगर आप अपने बाल नहीं कटवाना चाहती तो कम से कम उन्हें हफ्ते में दो बार अच्छी तरह धोएं और साथ ही दहीं और बेसन जैसी चीजों के साथ उन्हें कंडीशन भी जरुर करें।

Image result for gorgeous hair of kajol,nari

तो ये थे छोट-छोटे ब्यूटी टिप्स जिन्हें फॉलो करके काजोल ने अपनी लुक को बहुत ज्यादा चेंज किया और अपनी खूबसूरत एक्टिंग और स्माइल के साथ सभी दर्शकों का दिल लूट लिया।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News