Twitter
You are hereNari

पहली बॉलीवुड फिल्म रही फ्लॉप लेकिन दूसरी ने बना दिया था जूही को रातों-रात स्टार

पहली बॉलीवुड फिल्म रही फ्लॉप लेकिन दूसरी ने बना दिया था जूही को रातों-रात स्टार
Views:- Tuesday, November 13, 2018-4:54 PM

80 और 90 के दशक में अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस जूही चावला आज अपना 51वां जन्मदिन मना रही हैं। जूही का जन्म 13 नवंबर 1967 को हरियाणा में हुआ। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडलिंग से की। 1986 में फिल्म'सल्तनत' से जूही ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा लेकिन उनकी पहली फिल्म फ्लॉप रहीं। फिल्म फ्लॉप होने के बाद उन्होंने कन्नड़ फिल्मों का रुख किया फिर दोबारा उन्होंने बॉलीवुड में किस्मत अजमाईं। 

वह फिल्म 'कयामत से कयामत' तक में नजर आईं जोकि हिट रही। इस फिल्म से वह रातों-रात स्टार बन गई। 1990 से 1999 के बीच जूही चावला की ज्यादातर फिल्में हिट रहीं। अपने करियर में जूही चावला कुछ हल्की-फुल्की कॉमेडी फिल्में भी की। 
PunjabKesari
जूही जीतनी अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रही उतनी ही वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में छाई रहीं। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली जूही की लव स्टोरी भी बेहद दिलचस्प है। साल 1995 में उन्होंने बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी। जय पहले से शादीशुदा थे हालांकि जय से जब जूही पहली बार मिलीं तो उनकी पत्नी सुजाता बिड़ला की मौत हो चुकी थी। सुजाता की मौत एक प्लेन क्रैश में हुई थी। इस हादसे के बाद ही जूही और जय के बीच नजदीकियां बढ़ीं और फिर दोनों ने शादी कर ली थी। 
PunjabKesari
जून 2003 में आई सुजोय घोष की फिल्म 'झंकार बीट्स में जूही ने एक प्रेग्नेंट हाउस वाइफ का किरदार निभाया था। बता दें कि इस फिल्म के दौरान जूही चावला खुद प्रेग्नेंट थीं। फिल्म जून 2003 में रिलीज हुई, वहीं 21 जुलाई 2003 को उन्होंने अपने दूसरे बच्चे अर्जुन मेहता को जन्म दिया।

जूही जब पहली बार मां बनने वाली थीं तब उन्होंने अमेरिका में एक स्टेज शो का प्रस्ताव स्वीकार किया। फरवरी 2001 में उन्होंने बेटी जान्हवी को जन्म दिया।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News